• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • रोहतक: सेना भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने किया प्रदर्शन, लगाया जाम

रोहतक: सेना भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने किया प्रदर्शन, लगाया जाम

पिछले 2 साल से भर्ती की तैयारी कर रहे युवा

पिछले 2 साल से भर्ती की तैयारी कर रहे युवा

Army Recruitment: आखिरी भर्ती फरवरी 2020 में हुई थी, जो कि 2019 में होनी थी. उसके बाद से कोई भी भर्ती नहीं हुई है और हर बार कोरोना की वजह बताकर भर्ती को स्थगित किया जा रहा है.

  • Share this:

रोहतक. सेना भर्ती स्थगित होने से नाराज युवाओं ने आज रोहतक डीसी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन (Protest) किया. युवाओं का कहना है कि पिछले 2 साल से वह लगातार भर्ती की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन बार-बार भर्ती को स्थगित किया जा रहा है, जिसकी वजह से बहुत से युवाओं की उम्र तक निकल गई. गुस्साए युवाओं ने काफी देर तक रोड को भी जाम रखा, बाद में प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन (Assurance) पर जाम को खोला.

दरअसल रोहतक सेना भर्ती कार्यालय की तरफ से पिछले महीने 20 अगस्त से 3 सितंबर तक होने वाली भर्ती रैली को कोरोना के चलते स्थगित किया गया था. युवाओं का आरोप है कि पिछले 2 सालों से इसी तरह से रोहतक की भर्ती को बार बार बिना वजह स्थगित किया जा रहा है. 18000 से ज्यादा युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करा रखा है, लेकिन उनको यह नहीं पता कि भर्ती कब होगी.

रोहतक सेना भर्ती कार्यालय के तहत पानीपत, सोनीपत, करनाल और रोहतक के युवाओं की भर्ती आयोजित की जाती है. आखिरी भर्ती फरवरी 2020 में हुई थी, जो कि 2019 में होनी थी. उसके बाद से कोई भी भर्ती नहीं हुई है और हर बार कोरोना की वजह बताकर भर्ती को स्थगित किया जा रहा है.

जल्द से जल्द समाधान कराया जाएगा

युवाओं के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने उनसे बातचीत की और आश्वासन दिया कि उनकी समस्या का जल्द से जल्द समाधान कराया जाएगा. युवाओं ने बताया कि अधिकारियों की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि रोहतक जिला प्रशासन की तरफ से सेना भर्ती बोर्ड को ग्राउंड की अनुमति दे दी जाएगी, वे जिस वक्त भर्ती करना चाहे कर सकते हैं. फिलहाल इस आश्वासन के बाद युवाओं ने जाम खोल दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज