लाइव टीवी

रोहतक: सेना भर्ती पर ड्रग्स का साया! स्टेडियम के बाहर पड़ी मिली सिरिंज और...
Rohtak News in Hindi

Dheerendra Chaudhary | News18 Haryana
Updated: February 10, 2020, 3:09 PM IST
रोहतक: सेना भर्ती पर ड्रग्स का साया! स्टेडियम के बाहर पड़ी मिली सिरिंज और...
सेना भर्ती के लिए ड्रग्स ले रहे युवा

सेना भर्ती में क्षमता (Stamina) बढ़ाने के लिए युवाओं द्वारा ड्रग्स (Drugs) लेने का संदेह गहरा गया है. इसके बाद अतिरिक्‍त सतर्कता बरती जा रही है.

  • Share this:
रोहतक. जिले में सोमवार से शुरू हुई सेना भर्ती (Army Recruitment) पर ड्रग्स का साया है. जानकारी के मुताबिक, ड्रग्स का इंजेक्शन (Drugs Injection) लगाकर कई युवा दौड़ लगा रहे हैं. राजीव गांधी खेल स्टेडियम के बाहर जगह-जगह इस्‍तेमाल सीरिंज मिली हैं. दौड़ से पहले क्षमता बढ़ाने के लिए युवा ड्रग्स का प्रयोग कर रहे हैं. सेना के अधिकारियों ने युवाओं को चेतावनी दी है कि अगर मेडिकल जांच में किसी उम्मीदवार का सैंपल पॉजिटिव (ड्रग्‍स पॉजिटिव) मिला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सेना के अधिकारियों का कहना है कि दोषी पाए जाने पर युवकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी. बता दें कि सेना की भर्ती में तकरीबन 23 हजार युवा हिस्सा ले रहे हैं. भर्ती में फिजिकल प्रक्रिया 15 फरवरी तक चलेगी और 16 से 20 फरवरी को मेडिकल के लिए रिजर्व किया गया है. सेना में जनरल ड्यूटी, सैनिक लिपिक एवं स्टोर कीपर और ट्रेड्समैन की पोस्ट पर भर्ती होने के लिए पानीपत, रोहतक, सोनीपत व झज्जर के करीब 23 हजार युवाओं ने आवेदन किया है.

सेना भर्ती के लिए आए युवा


लगाया जा सकता है आजीवन प्रतिबंध

पहले दिन पानीपत और झज्जर जिलों के अभ्यर्थियों के फिजिकल टेस्ट लिए जाएंगे. सेना अधिकारियों ने कोच और खिलाड़ियों को भर्ती प्रक्रिया के लिए सहयोग की बात कही. सेना अधिकारियों ने कहा है कि भर्ती मेरिट के आधार पर होगी. किसी के बहकावे में आकर रुपये न दें. इसके अलावा स्टेमिना बढ़ाने के लिए ड्रग्स आदि का सेवन किए युवकों को आजीवन सेना भर्ती से वंचित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: टेंट दुकान में घुसकर युवक की गोली मारकर हत्या, तीनों हमलावर बाइक से फरार

ये भी पढ़ें: दिव्यांग खिलाड़ी की सरकार से गुहार- तीरंदाजी कम्पाउंड दिला दो साहब, ओलंपिक में गोल्ड ला दूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रोहतक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर