हरियाणा: रोहतक के निजी अस्पतालों को अब भर्ती करने होंगे कोरोना के मरीज, सरकारी आदेश जारी

रोहतक में को निजी अस्पतालों को अब कोरोना मरीजों को भर्ती करना होगा.( फाइल फोटो)

रोहतक में को निजी अस्पतालों को अब कोरोना मरीजों को भर्ती करना होगा.( फाइल फोटो)

Rohtak Corona News: हरियाणा में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुये सीएमओ ने एक आदेश जारी कर सभी निजी अस्पतालों (Private Hospitals) को कोरोना मरीजों को भर्ती करने का आदेश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 5:38 PM IST
  • Share this:
रोहतक. रोहतक में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय बनते जा रहे हैं. इसके साथ ही अब जिले की सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों को भी कोरोना मरीजों को भर्ती करना होगा. रोहतक सीएमओ ने सभी प्राइवेट हॉस्पिटल को अपने अंतर्गत ले लिया है और निर्देश जारी किए है कि कोरोना मरीजों को प्राथमिकता के आधार पर इलाज दें. आदेशों की अवहेलना करने वाले संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रोहतक जिले के सिविल सर्जन डॉ अनिल बिरला ने बताया कि रोहतक में कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं. उन्होंने सभी प्राइवेट अस्पतालों को अपने अंतर्गत ले लिया है. रोहतक के तमाम निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों को भर्ती करने के आदेश दिए गए हैं. रोहतक में 7 सीएचसी हैं, जिसमें हर सीएचसी में लगभग 10 बेड उपलब्ध हैं. पीजीआईएमएस में 70 से अधिक और सिविल हॉस्पिटल में 25 बेड उपलब्ध हैं, जिसकी संख्या जरूरत के अनुसार बढ़ाई जा सकती है. उन्होंने बताया कि रोहतक में रोजाना 150 से 200 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं.

हरियाणा: आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता के बिगड़े बोल, CM खट्टर को बताया 'पाकिस्तानी'

जिले में एक हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं. डॉक्टर की टीम एक दिन में लगभग दो हजार लोगों की सैंपलिंग कर रही है. डॉक्टर अनिल बिरला का कहना है कि इस बार का स्ट्रेन पहले से ज्यादा खतरनाक और एक्टिव हैं. पिछले स्ट्रेन के मुकाबले इस बार संक्रमण तेजी से फैलता है. साधारण व्यक्ति किसी कोरोना पॉजिटिव मरीज के सम्पर्क में यदि 15 मिनट के लिए भी आता है तो उसकी भी पॉजिटिव होने की संभावना बढ़ जाती है. उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने और मास्क इस्तेमाल करने की अपील की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज