होम /न्यूज /हरियाणा /यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे संदीप सिंह से वापस लिया गया खेल मंत्रालय, राज्यपाल ने सीएम खट्टर को सौंपा विभाग

यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे संदीप सिंह से वापस लिया गया खेल मंत्रालय, राज्यपाल ने सीएम खट्टर को सौंपा विभाग

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने संदीप सिंह से खेल विभाग वापस लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इसका अतिरिक्त सौंप दिया है. (फोटो-ANI/न्यूज़18)

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने संदीप सिंह से खेल विभाग वापस लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इसका अतिरिक्त सौंप दिया है. (फोटो-ANI/न्यूज़18)

Sandeep Singh News: हरियाणा की एक जूनियर महिला एथलेटिक्स कोच ने पिछले दिनों भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान 36 वर्षीय स ...अधिक पढ़ें

चंडीगढ़. एक महिला कोच के कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह (Sandeep Singh News) का विभाग अब आधिकारिक तौर पर वापस ले लिया गया है. राज्यपाल की ओर से शनिवार को इस संबंध में नोटिफिकेशन हुआ जारी हुआ, जिसमें बताया गया है कि हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा खेल एवं युवा मामले के विभाग का पोर्टफोलियो तुरंत प्रभाव से आवंटित किया है.

दरअसल हरियाणा की एक जूनियर महिला एथलेटिक्स कोच ने पिछले दिनों भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान 36 वर्षीय संदीप सिंह  पर उन्हें  बंधक बनाने, यौन उत्पीड़न करने और धमकी देने का आरोप लगाया गया था. महिला कोच की शिकायत पर चंडीगढ़ पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें- हॉकी प्लेयर हरियाणा का पूर्व मिनिस्टर विवादों में फंसा, इस बीच दिलजीत दोसांझ क्यों आए याद?

इस बीच संदीप सिंह ने भी महिला कोच पर झूठे आरोप लगाकर उनकी छवि खराब करने की शिकायत की थी. उनकी इस शिकायत की जांच के लिए हरियाणा के पुलिस महानिदेशक ने एक समिति का गठन किया था. वहीं पीड़िता का आरोप था कि संदीप सिंह के खेल मंत्री रहते इस मामले की जांच निष्पक्ष नहीं हो सकती. ऐसे में संदीप सिंह ने कहा था कि वह नैतिक आधार पर अपना खेल विभाग मुख्यमंत्री को सौंप रहे हैं.

हालांकि इस बीच मीडिया में खबर आई कि संदीप सिंह भले मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन कागजों में अभी तक ये विभाग नहीं छोड़ा है. ऐसे में राज्यपाल ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए शनिवार को आदेश जारी किए हैं और संदीप सिंह से आधिकारिक तौर पर खेल विभाग वापस लेते हुए मुख्यमंत्री खट्टर का इसका अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया है.

Tags: Haryana news, Sexual Harassment

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें