Home /News /haryana /

10 quintal 50 kg doda poppy brought in truck from madhya pradesh caught in haryana hrrm

मध्यप्रदेश से ट्रक में भरकर लाए 10 क्विंटल 50 किलोग्राम डोडा पोस्त, हरियाणा में पकड़े गए

रिमांड अवधि के दौरान डोडापोस्त तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पता लगाया जाएगा.

रिमांड अवधि के दौरान डोडापोस्त तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पता लगाया जाएगा.

Drugs in Haryana: पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने बताया कि पकड़े गए दोनों व्यक्तियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान डोडापोस्त तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

सिरसा.  सीआईए कालांवाली पुलिस टीम ने गश्त व चेकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर गांव देसूजोधा क्षेत्र में खेत में बने एक मकान से 10 क्विंटल 50 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद की है. पुलिस ने इस मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया है. बरामद की गई डोडापोस्त की कीमत करीब 50 लाख रुपए आंकी गई है. पुलिस के मुताबिक आरोपी लहसुन के ट्रक के बीच में छुपाकर डोडापोस्त सिरसा लाए थे.

फ़िलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान सुरेंद्र सिंह व हर गोबिंद निवासियान देसुजोंधा जिला सिरसा के रूप में हुई है. पकडे गए व्यक्तियों के खिलाफ थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरु कर
दी है.

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने बताया कि सीआईए कालांवाली प्रभारी उप निरीक्षक राजपाल सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चेकिंग के दौरान डबवाली क्षेत्र में मौजुद थी. उन्होंने बताया कि इसी दौरान पुलिस पार्टी को महत्वपूर्ण सूचना मिली की गांव देसूजोंधा स्थित खेत में बने एक मकान में भारी मात्रा में डोडा चूरापोस्त छिपाकर रखा हुआ है और तस्कर उसे सप्लाई करने की फिराक में है. उक्त सूचना को पाकर पुलिस पार्टी ने तुरंत प्रभाव से गांव देसूजोधा में उक्त स्थान पर दबिश देकर मौका से दो व्यक्तियों को काबू कर करीब 50 लाख रुपए का 10 क्विंटल 50 किलाग्राम डोडा पोस्त बरामद कर लिया.

उन्होंने कहा कि ये आरोपी लहसुन के एक ट्रक में डोडापोस्त छुपाकर लाए थे. उन्होंने बताया कि प्रारम्भिंक पूछताछ में पता चला है कि उक्त डोडा पोस्त मध्यप्रदेश से लाया गया था औऱ उसे डबवाली तथा उसके साथ लगते पंजाब के एरिया में सप्लाई किया जाना था. पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने बताया कि पकड़े गए दोनों व्यक्तियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान डोडापोस्त तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी.

Tags: Haryana news, Haryana police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर