लाइव टीवी
Elec-widget

सिरसा: 14 वर्षीय रेप पीड़िता ने दिया बच्ची को जन्म, नवजात की हालत नाजुक

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: November 20, 2019, 4:15 PM IST
सिरसा: 14 वर्षीय रेप पीड़िता ने दिया बच्ची को जन्म, नवजात की हालत नाजुक
रेप पीड़िता ने दिया बच्ची को जन्म

अब नवजात बच्ची बाल कल्याण समिति (Child Welfare Committee) की निगरानी और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की देखरेख में कुछ समय तक अस्पताल में रहेगी. अगर कोई परिवार या शख्स बच्ची को गोद लेना चाहेगा तो कानूनी प्रावधानों को पूरा करके बच्ची को गोद दे दिया जाएगा.

  • Share this:
सिरसा. एक कलयुगी पिता द्वारा अपनी ही 14 साल की बेटी से 6 महीने पहले किए गए रेप (Rape) के बाद बेटी ने एक प्री-मेच्योर बच्ची को जन्म दिया है. फ़िलहाल दोनों जच्चा और बच्चा अस्पताल (Hospital) में भर्ती है, जहां बच्ची की हालत नाजुक बताई जा रही है. हालांकि पुलिस ने नाबालिग की शिकायत पर आरोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे अक्टूबर माह में ही गिरफ्तार (Arrest) कर लिया था. बच्ची की देखभाल अब स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के साथ-साथ बाल कल्याण विभाग करेगा.

नाबालिग की डिलीवरी होने की सूचना मिलने पर बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी अस्पताल पहुंचे. नाबालिग और उसके परिजनों ने नवजात कन्या को समिति को सौंप दिया गया है. अब नवजात बच्ची बाल कल्याण समिति की निगरानी और स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में कुछ समय तक अस्पताल में रहेगी.

अगर कोई परिवार या शख्स बच्ची को गोद लेना चाहेगा तो कानूनी प्रावधानों को पूरा करके बच्ची को गोद दे दिया जाएगा. इस मामले में सिरसा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी SMO राम किशन दहिया ने बताया कि नाबालिग बच्ची की डिलीवरी हुई है जिसमे उसने एक बच्ची को जन्म दिया है. बच्ची की हालत नाजुक है जबकि उसकी मां ठीक है.

बच्ची की देखभाल करेगा बाल कल्याण विभाग

उन्होंने कहा कि नवजात बच्ची का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नवजात बच्ची स्वस्थ होने के बाद उनको बाल कल्याण विभाग को सौंप दिया जाएगा. वहीं बाल कल्याण विभाग की अधिकारी डॉ. गुरप्रीत कौर ने बताया कि इस मामले में बच्ची के पिता द्वारा ही उसे रेप किया गया था जिसके बाद बच्ची ने एक नवजात बच्ची को जन्म दिया.

आरोपी को पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि आरोपी पिता के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया गया है और आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि नवजात बच्ची की देखभाल अब स्वास्थ्य विभाग और बाल कल्याण विभाग करेगा. उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति बच्ची को गोद लेना चाहता है तो कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बच्ची को गोद ले सकता है.
Loading...

यह भी पढ़ें- पानीपत: बिजली के खंभे से टकराने के बाद धूं-धूं कर जली कार, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

यह भी पढ़ें- सोफे पर मृत अवस्था में मिली विवाहिता, परिजनों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 3:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com