Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Coronavirus: हरियाणा की जेलों में बंद 5 हजार कैदियों की दी जाएगी पैरोल

    जेलों से कैदी होंगे रिहा.
    जेलों से कैदी होंगे रिहा.

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्देशानुसार जेल (Jail) में बंद 5 हज़ार कैदियों को पैरोल दी जाएगी. लेकिन उनमें संगीन मामलो में बंद कैदी शामिल नही होंगे.

    • Share this:
    सिरसा. हरियाणा के बिजली एवम जेल मंत्री रणजीत सिंह ने बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने बताया कि प्रदेश की किसी भी जेल में कोरोना वायरस से सम्बंधित कोई भी मरीज नहीं मिला है. फिर भी एहतियात के तौर पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्देशानुसार जेल (Jail) में बंद 5 हज़ार कैदियों को पैरोल दी जाएगी. लेकिन उनमें संगीन मामलो में बंद कैदी शामिल नही होंगे.

    बता दें कि कैदियों और बंदियों को फरलो और पैरोल का प्रावधान भी किया गया है. 24 मार्च को जस्टिस राजीव शर्मा न्यायधीश पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट एवं कार्यकारी चेयरमैन, हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की थी. इस बैठक में जेल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजयवर्धन और महानिदेशक कारागार के. सेल्वराज ने हिस्सा लिया. बैठक में फैसला लिया गया कि जो कैदी पहले से ही पैरोल या फरलो पर जेल से बाहर है, उनकी चार सप्ताह की विशेष पैरोल बढ़ाई जाएगी. जिन कैदियों ने एक पैरोल या एक फरलो शांतिपूर्ण व्यतीत कर समय पर जेल में वापसी की थी उन्हें भी छह सप्ताह की विशेष पैरोल मिलेगी.

    बिजली कर्मचारियों को उपलब्ध करवाए जाएंगे मास्क



    वहीं रणजीत सिंह ने अपने बयान में कहा कि बिजली विभाग के सभी कर्मचारियों को मास्क व सेनेटाइजर उपलब्ध कराए जा रहे हैं. वही एक महीने के लिये बिजली बिल भरने के कैश काउंटर भी बंद करा दिए गए हैं और उपभोक्ताओं को ऑनलाइन भुगतान के लिये कहा गया है.
    निजी कोष से कोरोना से जंग के लिए देंगे 5 लाख रुपये

    उन्होंने कहा कि एक महीने के बिजली बिल पर सरचार्ज माफ किया है और डिजिटल पेमेंट करने पर भी छूट दी जाएगी. वहीं रणजीत सिंह ने अपने निजी कोष से 5 लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए और कोरोना वायरस का प्रकोप रहने तक अपनी सैलरी राहत कोष में देने की बात कही.

    ये भी पढ़ें- COVID 19: एक साथ हो रही थीं तीन शादियां, पुलिस पहुंची तो भागे घराती-बराती

    COVID-19 Update: हरियाणा में कोरोना वायरस के कुल रोगियों की संख्या 18 हुई
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज