Home /News /haryana /

ओमिक्रॉन का खतरा: सिरसा में एक ही परिवार के 7 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

ओमिक्रॉन का खतरा: सिरसा में एक ही परिवार के 7 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

सिरसा में बढ़ रहे हैं कोरोना केस. (Pic- AP)

सिरसा में बढ़ रहे हैं कोरोना केस. (Pic- AP)

Corona in Haryana: सिविल सर्जन ने कोरोना पर कंट्रोल करने के लिए बैठक ली और निर्देश दिए. सिरसा में सिरसा में अब तक विदेशों से भी 105 लोग आ चुके हैं और सभी की जांच हो चुकी है. सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, इसलिए टीकाकरण और जांच भी बढ़ाएं.

अधिक पढ़ें ...

    सिरसा. हरियाणा के सिरसा जिल में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के 7 नए मामले सामने आए हैं. ये सभी केस एक ही परिवार के हैं. इनके संपर्क में आया परिवार का सदस्य दिल्ली (Delhi) जाकर वापस आया था. ऐलनाबाद क्षेत्र से ये सात केस आए हैं. इनमें चार महिलाएं, दो युवक और एक व्यक्ति शामिल है. सभी वार्ड 15 के निवासी हैं. इस परिवार का सदस्य दिल्ली जाकर आया था. वापस आने पर लक्षण नजर आए तो जांच करवाई और रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. इसके बाद परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच की गई थी. अब सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब इनके संपर्क में आने वालों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं.

    सोमवार को सिविल सर्जन डॉ. मनीष बंसल ने अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने व्यवस्थाओं का रिव्यू किया और भविष्य में और सुधार के भी निर्देश दिए. इस दौरान सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, इसलिए टीकाकरण और जांच भी बढ़ाएं. सिविल सर्जन ने इस दौरान ओपीडी का भी निरीक्षण किया और रिपोर्ट ली.

    लोगों से टीकाकरण करवाने की अपील

    सिविल सर्जन ने लोगों से टीकाकरण की अपील करते हुएए कहा कि वाहन चालक के लिए जैसे हेलमेट काम करता है, उसकी तरह टीकाकरण काम करता है. दुर्घटना नहीं रोकी जा सकती, लेकिन हेलमेट से जान बचाई जा सकती है और चोट लगने से भी बच सकते हैं.

    टीकाकरण के लिए आगे आने लगे लोग

    वहीं वैक्सीनेशन अधिकारी खन्ना ने बताया कि कोरोना संक्रमण की नई लहर को देखते हुए अब लोग टीकाकरण के लिए आगे आने लगे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने भी नये सिरे से अभियान को तेज कर दिया है. वहीं विभाग ने कोरोना का खतरा बढ़ने के बाद अब सैंपलिंग भी तेज कर दी है.

    Tags: Corona Virus, COVID 19, Omicron Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर