लाइव टीवी

सिरसा: विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, बाप-बेटे पर लगे आरोप
Sirsa News in Hindi

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: February 20, 2020, 4:49 PM IST
सिरसा: विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, बाप-बेटे पर लगे आरोप
सिरसा के दो लोगों से लाखों की ठगी

लखमी सिंह ने बताया कि शमशेर सिंह ने उससे कहा कि वो उसके बेटे को अमरीका भेज देगा जिसकी एवज में उसके सात लाख रूपये लगेंगे और उसे अमेरिका (America) में पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर नौकरी लगवा दूंगा.

  • Share this:
सिरसा. विदेश भेजने के नाम पर एक ठग ने कई लोगों से लाखों रुपये हड़प लिए. दो पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक को आरोपी शमशेर सिंह और  उसके बेटे नवनीत के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है. पीड़ित लखमी सिंह और राज कुमार का कहना है कि शमशेर सिंह ने उनके  बेटों को विदेश (Foriegn) भेजने के नाम पर उनसे लाखों रुपये हड़प लिए हैं. फ़िलहाल पीड़ितों ने आरोपी शमशेर सिंह के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है. वहीं पुलिस (Police) इस मामले की तहकीकात कर रही है. जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि मामले की सच्चाई क्या है.

पीड़ितों को ऐसे फंसाया जाल में

मामले की जानकारी देते हुए पीड़ित लखमी सिंह ने बताया कि गांव सिकंदरपुर निवासी शमशेर सिंह से उसकी मुलाकात कोर्ट कॉम्प्लेक्स में हुई जहां वो एक केस के सिलसले में गया हुआ था. शमशेर सिंह ने उससे  कहा कि उसका पूरा परिवार विदेश में रहता है. उसका बेटा नवनीत अमेरिका में सेटल  है और उसके लिंक एंबेसी में भी अच्छे हैं.

अमेरिका भेजने के नाम पर मांगे 7 लाख रुपये



लखमी सिंह ने बताया कि  शमशेर सिंह ने उससे कहा कि वो उसके बेटे को अमरीका भेज देगा जिसकी एवज में उसके सात लाख रूपये लगेंगे और उसे अमेरिका में पेट्रोल पंप पर नौकरी लगवा दूंगा. लखमी सिंह ने शमशेर सिंह पर भरोसा करके उसे पांच लाख रुपये दे दिए. कुछ दिन पहले लखमी ने शमशेर सिंह से कहा कि तुम सारे पैसे ले चुके हो, लेकिन तुमने अभी तक मेरे पुत्र  का वीजा नहीं लगवाया.

जांच की तो हुआ खुलासा

शिकायत कर्ता का कहना है कि उसने शमशेर सिंह के बारे में पड़ताल की तो पता चला कि उक्त व्यक्ति शातिर और ठग किसम का है. ये काफी लोगों से विदेश भेजने के नाम पर लाखों रूपये हड़प चुका है. एसएसपी ने लखमी की शिकायत पर कार्रवाई के निर्देश पुलिस अधिकारी को दिए हैं. अधिकारी कृष्ण लाल ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

दूसरे पीड़ित को इंग्लैंड भेजने के नाम पर ठगा

वहीं एक अन्य पीड़ित राज कुमार ने बताया क़ी उसके साथ भी  गांव सिकंदरपुर निवासी शमशेर सिंह ने उसके बेटे को इंग्लैंड भेजने के नाम पर सात लाख की मांग की थी जिसमे से उसने शमशेर सिंह को चार लाख रुपए दे दिए थे . लेकिन अब पता चला है कि शमशेर सिंह इस तरह से कई लोगो से विदेश भेजने के नाम पर ठगी कर चुका  है और उन्होंने  पुलिस में लिखित में शमशेर सिंह के खिलाफ शिकायत पुलिस को दे दी है और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है.

ये भी पढ़ें - नूंह: कुएं में तैरती मिली दो एटीएम मशीन, जांच में जुटी पुलिस

चलती कार में चलाते थे कॉल सेंटर, तीन युवतियों समेत पांच गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 3:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर