अभय चौटाला ने खट्टर सरकार पर साधा निशाना, बोले- कोरोना के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा
Sirsa News in Hindi

अभय चौटाला ने खट्टर सरकार पर साधा निशाना, बोले- कोरोना के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा
इनेलो नेता अभय चौटाला

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) ने गठबंधन सरकार पर एक के बाद एक कटाक्ष किए. उन्होंने कहा कि कोरोना के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा है.

  • Share this:
सिरसा. इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि  किसानों को फसल बेचने में परेशानी झेलनी पड़ रही है. पिछले 20 दिनों से जिन किसानों (Farmers) की गेहूं की फसल बिक चुकी है उन्हें पैमेंट भी नहीं दिया जा रहा. किसानों की मेहनत से उपजी फसल सरकार व प्रशासन की बेरूखी के कारण खुले आसमान के नीचे बारिश के चलते भीग रही है. समय पर उठान की व्यवस्था भी नहीं हो रही. उन्होंने कहा कि परेशान किसान सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी में हैं. इनेलो पार्टी लॉकडाउन की चिंता छोड़ किसानों की लड़ाई लडऩे का काम करेगी.

अभय ने कहा कि शीघ्र ही पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाकर इस फैसला लिया जाएगा. बता दें कि इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला डबवाली रोड स्थित आवास पर पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे. इससे पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने उपायुक्त रमेश चन्द्र बिढ़ान को इनेलो पार्टी की ओर से 200 पीपीई किट, 5 हजार सैनेटाइजर व 30 हजार मास्क भेंट किए.

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने गठबंधन सरकार पर एक के बाद एक कटाक्ष किए. उन्होंने कहा कि कोरोना के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों की फसल का भुगतान करवाने की मांग को लेकर वे मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे. शीघ्र किसानों को भुगतान करने की बात रखी जाएगी. सरकार की मेरा पानी, मेरी विरासत योजना पर भी उन्होंने सवाल उठाए और कहा कि सरकार पहले फरमान जारी करती है और फिर फैसलों से पलट जाती है. परम्परागत फसल धान की बिजाई न और अन्य फसलों की बिजाई करने वाले किसानों को 7 हजार भरपाई के रूप में देने की बात कही जा रही है.



किसानों से बेईमानी
उन्होंने कहा कि धान की फसल से होने वाली आमदनी ही किसान का घर चलाती है. इसके बदले दूसरी फसल पर बिजाई करने पर खर्च निकलना भी मुश्किल है. ऐसे में सरकार का 7 हजार रुपये देने की बात करना बेईमानी है क्योंकि इससे किसानों को लाभ होने वाला नहीं है. शराब घोटाले पर सरकार द्वारा एसआईटी की जांच करवाने पर भी अभय सिंह चौटाला ने निशाना साधा.

शराब घोटाले पर साधा सरकार पर निशाना

उन्होंने कहा कि सरकार हवा-हवाई बातें कर जनता को गुमराह करने का कार्य कर रही है. प्रदेश की तीन शराब फैक्ट्रियों से लगातार शराब की तस्करी होती रही और शराब के ठेकेदार मोटा मुनाफा कमाते रहे.  पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगा है. शराब के ठेके बंद थे लेकिन लोगों को हरियाणा में बनी शराब ब्लैक में दोगुने-तीगने दामों पर मिल रही थी. अगर फैक्ट्रियों से शराब न निकलती तो प्रदेश की जनता भी ठगी का शिकार नहीं होगी. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट में अगर दबाव की झलक दिखी तो वे सरकार के पोल खोलने का कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में शराब तस्करी हुई है इसकी संपूर्ण जांच होनी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading