लाइव टीवी
Elec-widget

पराली जलाने वालों किसानों के शस्त्र लाइसेंस होंगे रदद्, आदेश जारी

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: November 15, 2019, 2:50 PM IST
पराली जलाने वालों किसानों के शस्त्र लाइसेंस होंगे रदद्, आदेश जारी
पराली जलाने वालों पर ये कार्रवाई करेगा प्रशासन

उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि एक निर्देश जारी किया है जिसमे ये बात कही गई है. उनका कहना है कि आज आबो हवा कितनी खराब हो रही है, लोगो का सांस लेना दूबर हो गया है. पराली भी प्रदुषण फैलाने वाले में एक मुख्य कारण है.

  • Share this:
सिरसा. पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ़ अब ज़िला प्रसाशन (District administration) ने निर्देश जारी किए है. इन निर्देशों में कहा गया है की जो भी पराली (Stubble) जलाएगा अगर उसके पास शस्त्र लाइसेंस (Arms license) है तो उन्हें रदद् किया जाएगा. ये जानकारी सिरसा (Sirsa) के उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने दी.

उपायुक्त ने कहा कि सिरसा में करीब 40 लोगो के खिलाफ पराली जलाने का मामला दर्ज किया गया है.  उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि एक निर्देश जारी किया है जिसमे ये बात कही गई है. उनका कहना है कि आज आबो हवा कितनी खराब हो रही है, लोगो का सांस लेना दूबर हो गया है. पराली भी प्रदुषण फैलाने वाले में एक मुख्य कारण है.

प्रशासन ने जारी किए निर्देश

उन्होंने कहा कि लोग पराली जला रहे है. ऐसे में जो लोग कानून की पालना नहीं करते पराली जलाते है, ऐसे लोगों के पास अगर शस्त्र लाइसेंस है, उन्हें रद्द करने के निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि सिरसा ज़िलें में अब तक पराली जलाने वाले 40 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि अगर उन 40 लोगो में से किसी के पास शस्त्र लाइसेंस है तो उन्हें रदद् किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार: जानें खट्टर सरकार 2.0 के नए मंत्रियों के बारे में

हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार : मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 तक अपना विभाग संभाल लेंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 2:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...