लाइव टीवी

ओवरफ्लो होने से बरूवाली नहर टूटी, किसानों की सैंकड़ों एकड़ फसल हुई जलमग्न

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: December 3, 2019, 6:09 PM IST
ओवरफ्लो होने से बरूवाली नहर टूटी, किसानों की सैंकड़ों एकड़ फसल हुई जलमग्न
नहर टूटने से किसानों के खेतों में भरा पानी

सिंचाई विभाग (Irregation Deprtment) के एसडीओ (SDO) दीपक कुमार ने बताया कि ओवरफ्लो होने से टूटी नहर की दरार को पाटने का काम शुरू करवा दिया गया है.

  • Share this:
सिरसा. गांव ढूकड़ा के पास बरुवाली में पानी ओवरफ्लो (Overflo) होने से बरूवाली नहर (Canal) टूट गई है, जिससे सैंकड़ों एकड़ फसल जलमग्र हो गई है. बरुवाली नहर में देर रात को गांव ढूकड़ा के पास अचानक दरार आ गई. नहर टूटने की सूचना किसानों  ही सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दी जिसके बाद सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर नहर को पाटने का काम शुरू किया.

पीड़ित किसानों ने मुआवजे की मांग की है. वहीं सिंचाई विभाग के अधिकारी गिरदावरी करवा किसानों को उचित मुआवजे देने का आश्वासन दे रहे हैं. किसान राजेंद्र कुमार और जगदीप कुमार ने बताया कि ढूकड़ा गांव में बरुवाली नहर टूट गई जिसके कारण सैंकड़ो एकड़ फसल जलमग्न हो गई.

उन्होंने कहा कि नहर के टूटने से किसानों की गेहूं की फसल खराब हो गई है. उन्होंने सरकार से जल्द मुआवजे की मांग की है. उन्होंने सिंचाई विभाग पर नहर की सफाई नहीं करवाने का आरोप लगाया जिस कारण ये नहर टूटी है.

वहीं सिंचाई विभाग के एसडीओ दीपक कुमार ने बताया कि ओवरफ्लो होने से टूटी नहर की दरार को पाटने का काम शुरू करवा दिया गया है. वहीं उन्होंने किसानों को हुए इस नुकसान की भरपाई करवाने के लिए भी अपने स्तर पर प्रयास किए जाने की भी बात कही.

यह भी पढ़ें: शादी से लौट रहे 4 दोस्तों की कार ट्रक से टकराई, चारों की मौत

पलवल में सवारियों से भरी प्राइवेट बस पेड़ से टकराई, 60 यात्री घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 6:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर