लाइव टीवी

जेलों में सुधार को लेकर आए सुझावों पर मुख्यमंत्री लेंगे फैसला : चौधरी रणजीत सिंह

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: January 29, 2020, 5:06 PM IST
जेलों में सुधार को लेकर आए सुझावों पर मुख्यमंत्री लेंगे फैसला : चौधरी रणजीत सिंह
सिरसा- ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि जेल में किसी को भी प्रताड़ित नहीं किया जाता है.

ऊर्जा एवं जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह (Ranjit Singh) ने कहा है कि जेल के अधिकारियों के साथ की गई बैठक में प्रदेश की जेलों में सुधार (Reform of jails) के लिए कई सुझाव आए हैं. इन सुझावों की रिपोर्ट तैयार कर मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) को सौंप दी गई है. अब मुख्यमंत्री इस पर अपना फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि कल की कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री इसकी घोषणा कर सकते हैं.

  • Share this:
सिरसा. प्रदेश के ऊर्जा एवं जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह (Ranjit Singh) ने कहा है कि जेल के अधिकारियों के साथ की गई बैठक में प्रदेश की जेलों में सुधार (Reform of jails) के लिए कई सुझाव आए हैं. इन सुझावों की रिपोर्ट तैयार कर मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) को सौंप दी गई है. अब मुख्यमंत्री इस पर अपना फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि कल की कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री इसकी घोषणा कर सकते हैं. ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने अपने आवास पर हांसी के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से ये बातें कही.

पुलिस प्रशासन में फेरबदल पर ये कहा

फतेहाबाद कष्ट निवारण समिति में विधायक देवेंद्र बबली द्वारा पुलिस पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद पुलिस प्रशासन में किसी भी फेरबदल पर पूछे गए सवाल पर रणजीत सिंह ने कहा कि पुलिस प्रशासन में फेरबदल करने का अधिकार गृह मंत्री और मुख्यमंत्री का है. उन्होंने कहा कि पूरा मामला मुख्यमंत्री के
संज्ञान में है. मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रशासन को लगातार चुस्त दुरस्त करने के लिए काम किया जा रहा है.

कष्ट निवारण समिति की बैठक में तेजी से निपटाए जाते हैं मामले

उन्होंने कहा कि नई गठबंधन सरकार है कुछ नए विधायक हैं. इसलिए कई बार इस तरह के मामले सामने आ सकते हैं, लेकिन सभी मामले पटरी पर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कष्ट निवारण समिति की बैठक में तेजी से मामले निपटाए जाते हैं. कष्ट निवारण समिति की बैठक एक प्रशासनिक कोर्ट का काम करती है
और इसमें जितनी ज्यादा शिकायतें आएंगी, उतना ही आमजन को फायदा मिलेगा और साथ ही शासनिक अधिकारी भी ठीक से काम करते हैं.
मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रशासन को चुस्त दुरुस्त किया जा रहा है.


कैदियों को सुधारने पर दिया जा रहा जोर

सिरसा जेल में प्रताड़ना को लेकर एक बंदी के परिजनों द्वारा लगाए गए आरोप पर कैबिनट मंत्री रणजीत चौटाला ने कहा कि उनके पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है. उन्होंने कहा कि जेल में किसी को प्रताड़ित नहीं किया जाता. उन्होंने कहा कि केवल संगीन अपराधों के जुर्म में बंद कैदियों पर नजर रखी जाती है और एहतियात बरती जाती है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का मकसद कैदियों को सजा में रखने की बजाय उन्हें सुधारने पर जोर दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - बेटियों का सम्मान: शादी से पहले घोड़ी पर निकाला दो लड़कियों का बनवाड़ा

ये भी पढ़ें - पंचकूला: आश्रम में सेवा करने आई दो बच्चियों से दुष्कर्म, आरोपी बाबा फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 5:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर