Home /News /haryana /

cm manohar lal and deputy dushyant chautala martyr lansnayak nishan singh house naming school after his name

सीएम खट्टर और डिप्टी चौटाला पहुंचे शहीद लांसनायक के घर, सिंह के नाम पर स्कूल के नामकरण का ऐलान

शहीद हुए लांस नायक निशान सिंह के नाम पर सिरसा जिले में उनके पैतृक गांव में एक सरकारी स्कूल का नाम रखा जाएगा.

शहीद हुए लांस नायक निशान सिंह के नाम पर सिरसा जिले में उनके पैतृक गांव में एक सरकारी स्कूल का नाम रखा जाएगा.

Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बुधवार को सिंह के भावदीन गांव स्थित आवास पहुंचे और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, बिजली मंत्री रंजीत सिंह चौटाला और सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल भी थीं. खट्टर ने घोषणा की कि भावदीन में एक सरकारी स्कूल का नाम सिंह के नाम पर रखा जाएगा और उनके परिवार के एक सदस्य को नियमानुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

सिरसा. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को घोषणा की कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में पिछले महीने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए लांस नायक निशान सिंह के नाम पर सिरसा जिले में उनके पैतृक गांव में एक सरकारी स्कूल का नाम रखा जाएगा.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बुधवार को सिंह के भावदीन गांव स्थित आवास पहुंचे और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, बिजली मंत्री रंजीत सिंह चौटाला और सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल भी थीं. खट्टर ने घोषणा की कि भावदीन में एक सरकारी स्कूल का नाम सिंह के नाम पर रखा जाएगा और उनके परिवार के एक सदस्य को नियमानुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी.

CM Manohar Lal Khattar, Deputy Dushyant Chautala, Shaheed Lansnayak Nishan Singh, School Naming, Announcement, Haryana News, Sirsa News, सीएम मनोहर लाल खट्टर, डिप्टी दुshयंत चौटाला, शहीद लांसनायक निshaन सिंह, स्कूल का नामकरण, ऐलान, हरियाणा न्यूज़, सिरसा न्यूज़
शहीद हुए लांस नायक निशान सिंह के नाम पर सिरसा जिले में उनके पैतृक गांव में एक सरकारी स्कूल का नाम रखा जाएगा.

हरियाणा और भावदीन को लांस नायक के बलिदान पर गर्व: सीएम 

निशान सिंह के परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए, खट्टर ने कहा कि हरियाणा और भावदीन को लांस नायक के बलिदान पर गर्व है. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘निशान सिंह ने आतंकवादियों से लड़ते हुए असाधारण बहादुरी दिखाई. ऐसे वीर सैनिकों के कारण ही आज हम अपने देश में पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करते हैं.’’

खट्टर ने सिंह के निधन को अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने कहा कि जिस बहादुरी से उन्होंने देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए, वह सभी के लिए गर्व की बात है। सिंह 2013 में सेना में शामिल हुए थे.

Tags: CM Manohar Lal, Haryana Government, Sirsa News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर