लाइव टीवी

सिरसा में शीत लहर जारी, ठंड ने बढ़ाई आमजन की मुश्किलें

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: December 16, 2019, 2:34 PM IST
सिरसा में शीत लहर जारी, ठंड ने बढ़ाई आमजन की मुश्किलें
ठंड से बचने के लिए आग का सहारा लेते लोग

इस ठंड की मार सबसे ज्यादा गरीब मजदूरों पर पड़ रही है. उन्हें इस ठंड में केवल अलाव का ही सहारा लेना पड़ता है और इस कड़ाके की ठंड के मौसम में हाड़ कंपा देने वाली ठंड में काम भी करना पड़ता है.

  • Share this:
सिरसा. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में साफ देखा जा सकता है. सिरसा (Sirsa) में पिछले एक  सप्ताह से लगातार ठंड का प्रकोप जारी है. सोमवार सुबह से ही शीत लहर चल रही है जिससे आमजन को भारी परेशानी हो रही है, विशेषकर स्कूली बच्चों (Students) को इस ठंड से ज्यादा दिक्क्तें आ रही है.

हालांकि प्रशासन द्वारा स्कूलों का समय 9 बजे निर्धारित किया गया है. लेकिन इसके बावजूद अभी दोपहर होने तक भी सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए और शीतलहर जारी है ऐसे में आमजन को अपने घरों में दुबक रहना पड़ता है.

मजदूरों को भारी परेशानी

इस ठंड की मार सबसे ज्यादा गरीब मजदूरों पर पड़ रही है. उन्हें इस ठंड में केवल अलाव का ही सहारा लेना पड़ता है और इस कड़ाके की ठंड के मौसम में हाड़ कंपा देने वाली ठंड में काम भी करना पड़ता है. सीवरमैन का काम करने वाले समीर और हीरा सिंह ने बताया कि  बार-बार सीवर साफ करने के लिए उन्हें सीवर होल में उतरना पड़ता है और उसके बाद बीच-बीच में केवल अलाव से उन्हें अपने हाथ गर्म कर फिर से काम करना पड़ता है.

उन्होंने बताया कि ऐसे में इस ठंड से उन्हें उसके परिवार को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इन मजदूरों ने बताया कि ठंड की मार गरीबों के लिए ज्यादा है क्योंकि ऐसी ठंड में अगर वो काम नहीं करेंगे तो भूखे मरने पर मजबूर होंगे.

यह भी पढ़ें- हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, वीर सावरकर के बाल के बराबर भी नहीं राहुल गांधी

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी की फसल खराब हो चुकी है, सोनिया गांधी उनकी ब्रांडिंग करवा रही है: जेपी दलाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 2:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर