कोरोना का असर: हरियाणा के सिरसा में शनिवार और रविवार को दुकानें रखी जाएंगी बंद
Sirsa News in Hindi

कोरोना का असर: हरियाणा के सिरसा में शनिवार और रविवार को दुकानें रखी जाएंगी बंद
हरियाणा में कोरोना का कहर लगातार जारी है. (सांकेतिक फोटो)

सिरसा में कोरोना वायरस (Corona Virus) फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन ने जारी की नई हिदायतें. दुकानों (Shops) खुलने व बंद होने के समय में किया बदलाव.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 8:16 AM IST
  • Share this:
सिरसा. जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के दृष्टिगत बाजार की दुकानें के खुलने व बंद करने संबंधी समय में बदलाव किया गया है. अब हर शनिवार व रविवार को बाजार (Market) बंद रहेंगे, जबकि अन्य दिनों में दुकानें (Shops) खुलने का समय प्रात: 9 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक रहेगा. नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ समुचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

मेडिकल हॉल, दुग्ध उत्पाद व डेयरी की दुकानें, पेट्रोल पंप हर रोज सुबह 8 से शाम 8 बजे तक खुले रहेंगे. होटल, ढाबे, रेस्टोरेंट, कैफे आदि में प्रात: 9 से शाम 8 बजे तक ही सर्विस उपलब्ध करवाई जा सकेगी. रात 8 बजे के बाद इनमें बैठाकर भोजन करवाने पर पाबंदी रहेगी. रात 10 बजे तक पैकिंग के माध्यम से होम डिलवरी की जा सकेगी.

दुकानोंं के समय में बदलाव



एसडीएम जयवीर यादव ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र व रिहायशी कॉलोनियों में स्थित एकल दुकानों को शनिवार व रविवार को खोले जाने की छूट रहेगी, लेकिन इनके खुलने का समय प्रात: 9 से शाम 6.30 बजे ही रहेगा. कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के दृष्टिगत दुकानों के समय में यह बदलाव किया गया है.
मास्क लगाना अनिवार्य

उन्होंने बताया कि वैंडर्स/हॉकर पर प्रात: 9 से शाम 6.30 बजे तक का नियम लागू रहेगा. उन्होंने ने बताया कि निर्धारित समय के बाद तथा शनिवार व रविवार को बाजार/मार्केट में गैर जरूरी गतिविधियों के लिए व्यक्तियों की आवाजाही पर सख्ती से निपटा जाएगा. उन्होंने बताया कि कार्यस्थल पर सभी के लिए मास्क लगाना व सोशल डिस्टेसिंग की अनुपालना करना अनिवार्य रहेगा.

प्रदेश में कोरोना का कहर जारी

हरियाणा में मंगलवार को कोरोनावायरस के 809 नए मरीज मिले. इससे संक्रमितों की संख्या 49356 पहुंच गई है. प्रदेश में अब तक कुल 575 मरीजों की कोरोना से जान जा चुकी है. वहीं 688 मरीज ठीक होकर लौटे हैं. अब ठीक होने वाले की संख्या 41298 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज