लाइव टीवी

Coronavirus : 31 दिसंबर के बाद चीन से सिरसा पहुंचे 26 लोग, 24 की हुई पहचान

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: February 4, 2020, 2:16 PM IST
Coronavirus : 31 दिसंबर के बाद चीन से सिरसा पहुंचे 26 लोग, 24 की हुई पहचान
चीन से 26 लोग सिरसा पहुंचे

यह सभी लोग 31 दिसंबर के बाद सिरसा (Sirsa) पहुंचे हैं. इनमें 20 पुरुष और 6 महिलाएं शामिल हैं. फिलहाल पहचान के बाद उन्हें 14 दिनों के लिए घरों में ही आइसोलेशन (Isolation) में रहने के निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:
सिरसा. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने चाइना (China) से सिरसा (Sirsa) पहुंचे 26 लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग को भेजी है. जिस पर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने शीघ्र कार्रवाई करते हुए 22 लोगों की पहचान कर ली है. यह सभी लोग 31 दिसंबर के बाद सिरसा पहुंचे हैं. इनमें 20 पुरुष और 6 महिलाएं शामिल हैं. फिलहाल पहचान के बाद उन्हें 14 दिनों के लिए घरों में ही आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं.

सिरसा नागरिक अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ वीरेश भूषण के अनुसार अभी तक कोई भी व्यक्ति संदिध नहीं पाया गया है. सिविल सर्जन डॉ वीरेश भूषण ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव मामले में स्वास्थ्य विभाग पहले से अलर्ट है. उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पताल सिरसा, डबवाली व ऐलनाबाद में आइसोलेशन वॉर्ड बनाने के साथ ही दवाएं रखी गई हैं.

सभी निजी और सरकारी अस्पतालों को गाइडलाइन जारी

सभी सरकारी एवं निजी अस्पतालों को गाइड लाइन जारी की हुई है. ओपीडी में आने वाले मरीजों की जांच गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा चीन से आने वाले ऐसे संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है. जिला में कोरोना वायरस से संदिग्ध मरीज सामने आता है, तो उसका तुरंत प्रभाव से नागरिक अस्पताल में उपचार शुरु हो सकेगा.

सीएमओ ने कही ये बात

सीएमओ डॉ. वीरेश भूषण ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से विभाग के पास 26 लोगों की सूची आई है, जिसमें चाइना से आए लोगों का एड्रेस सिरसा दिया है. उन्होंने बताया की इनमे से 24 लोगों की पहचान की जा चुकी है. उन्होंने बताया कि फिलहाल इनमे से अभी तक कोई भी संदिग्घ वयक्ति नहीं पाया गया है. अभी तक किसी भी वयक्ति का सैंपल नहीं लिया गया है, केवल ऐतिहात के तौर पर उन्हें 14 दिनों के लिए घरों में आइसोलेशन में रहने के लिए निर्दश दिए गए है. उन्होंने कहा कि  स्वास्थ्य विभाग की टीमें उन लोगों को ट्रेस करने और आमजन में जागरुकता लाने में जुटी है.

ये भी पढ़ें:- पत्नी के चरित्र पर शक करता था पति, कुल्हाड़ी से कई वार कर की हत्याये भी पढ़ें:- AAP नेता पर लगे सरकारी जमीन को अवैध रूप से किराए पर देने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 2:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर