पत्नी और ससुराल वालों ने दर्ज करवाया दहेज प्रताड़ना का मामला, पति ने न्याय के लिए निकाली दंडवत यात्रा

पति ने निकाली अनोखी यात्रा

पीड़ित राकेश ने हिसार रेंज (Hisar Range) के आईजी, मुख्यमंत्री, गृह मंत्री व राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को शिकायत (Complaint) भेजी है.

  • Share this:
सिरसा. हरियाणा के सिरसा जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामना आया है. यहां एक शख्‍स ने पत्नी और ससुराल वालों से तंग आकर अनोखा कदम उठाया है. इसे देख कर इलाके के लोग दंग रह गए. दरअसल, पत्नी और ससुराल वालों से पीड़ित पति ने न्याय के लिए पुलिस चौकी से एसपी ऑफिस (SP Office) की ओर अनोखी यात्रा निकाली. दंडवत होकर खैरपुर कॉलोनी निवासी राकेश कुमार 800 मीटर ही आगे बढ़ पाए थे कि तभी पुलिस तक इसकी सूचना पहुंच गई.

मौके पर पहुंची पुलिस ने राकेश को आश्वासन देकर घर भेज दिया. पीड़ित राकेश ने हिसार रेंज के आईजी, मुख्यमंत्री, गृह मंत्री व राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को शिकायत भेजी है. पीड़ित राकेश ने बताया कि पुलिस और ससुराल पक्ष के लोग साढ़े 11 वर्ष के सुखद विवाहित जीवन को बर्बाद करना चाहते हैं. उन्‍होंने बताया कि उनकी साली की जान पहचान विनोद नाम के युवक से है. विनोद उनकी पत्नी को परेशान करता था.

दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया
राकेश ने आरोप लगाया कि कपिल नामक व्यक्ति भी पत्नी को ब्लैकमेल कर रहा था. जब मुझे पता चला तो मैंने कार्रवाई करने की बात कही. इसके बाद ससुरालजनों ने पत्नी से मुझ पर ही दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवा दिया. अब पत्नी और बच्चे ससुराल में रह रहे हैं.

पुलिस ने पीड़ित के आऱोपों को बताया बेबुनियाद
राकेश का आरोप है कि ससुराल पक्ष की शिकायत पर खैरपुर चौकी की पुलिस ने हिरासत में लेकर मुझे पीटा. तबीयत खराब होने पर भी मेरा इलाज नहीं करवाया. न्याय के लिए मैं दंडवत यात्रा कर रहा था. उन्‍होंने बताया कि अगर उन्‍हें न्याय नहीं मिला तो वो सुप्रीम कोर्ट में इच्छामृत्यु के लिए याचिका डालेगा. वहीं इस मामले पर खैरपुर के चौकी इंचार्ज कहा कि पुलिस पर प्रताड़ित करने के आरोप बेबुनियाद हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.