लाइव टीवी
Elec-widget

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा- JJP के कोटे से एक और विधायक बनेगा मंत्री

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: November 22, 2019, 3:01 PM IST
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा- JJP के कोटे से एक और विधायक बनेगा मंत्री
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एचटेट परीक्षा में जिलों के अंदर परीक्षा केंद्र बनाकर सरकार ने अपना वादा पूरा किया है.

दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि 55 लाख मीट्रिक टन के लक्ष्य को पार कर सरकार ने 63.50 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद (Paddy Purchase) की है. विपक्ष जवाब दे कि वे चोरी को रोकना चाहते हैं या चोरी करने वालों का साथ देना चाहते हैं.

  • Share this:
सिरसा. हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि जेजेपी (JJP) के कोटे से एक और विधायक को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी. अगले मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) में जेजेपी का एक और विधायक मंत्री बनाया जाएगा. जेजेपी के बाकी विधायकों को भी विभिन्न विभागों में अहम जिम्मेवारी दी जाएगी. दुष्यंत चौटाला ने 26 नवंबर को होने वाले एक दिवसीय विधानसभा सत्र (One day assembly session) पर कहा कि संविधान दिवस के अवसर पर संवैधानिक चर्चा होगी. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का रोडमैप बनाकर तैयार किया जाएगा, जिसमें अनिल विज, अनूप धानक और तीन पूर्व विधायक के साथ सभी विभाग के अधिकारी बैठकर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि इसके बाद कॉमन मिनिमम प्रोगाम तैयार होगा. दुष्यंत चौटाला आज सिरसा में अपने आवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद मीडिया से रूबरू हो रहे थे.

सरकार ने वादा पूरा किया
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एचटेट परीक्षा (HTET) में जिलों के अंदर परीक्षा केंद्र बनाकर सरकार ने अपना वादा पूरा किया है. उन्होंने कहा कि 10 दिनों के अंदर गांव में शराब के ठेके (Liquor Shops) नहीं खोले जाने पर भी सरकार अपना प्रभावी कदम उठाएगी.

धान खरीद में अनियमितता पाए जाने पर होगी कार्रवाई

उन्होंने धान खरीद घोटाले के विपक्षी पार्टियों द्वारा उठाये गए सवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि न ही कोई नकली जे फार्म और न ही धान खरीद घोटाले का कोई मामला सामने आया है. सरकार अपने धान की स्टॉक की फिजिकल वेरिफिकेशन करवा रही है. उन्होंने कहा कि अगर किसी सेलर्स के पास स्टॉक में अनियमता पाई गई तो उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी. राईस सेलर्स द्वारा पुलिस की तैनाती को लेकर विरोध जताने पर उन्होंने कहा कि सरकारी खजाने से की गई खरीद के स्टॉक की जांच करना सरकार का काम है.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सोशल मीडिया पर कोई भी खबर चलती है तो सरकार इसके लिए जवाब देने के लिए बाध्य नहीं है.


विपक्ष से मांगा जवाब
Loading...

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 55 लाख मीट्रिक टन के लक्ष्य को पार कर सरकार ने 63.50 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की है. विपक्ष जवाब दे कि वे चोरी को रोकना चाहते हैं या चोरी करने वालों का साथ देना चाहते हैं. कर्ज माफी की घोषणा को लेकर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोऑपरेटिव बैंक को पहले से ब्याज माफी के निर्देश दिए जा चुके हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर मंत्रियों के बढ़ाए गए आवास भत्ते को लेकर चर्चाओं पर कहा कि सोशल मीडिया पर कोई भी खबर चलती है तो सरकार इसके लिए जवाब देने के लिए बाध्य नहीं है.

ये भी पढ़ें - सामने आने लगे BJP और JJP गठबंधन सरकार के मंत्रियों के बीच मतभेद!

ये भी पढ़ें - किसानों की तरह पशुपालकों के भी बनाए जाएंगे KCC कार्ड: जेपी दलाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 2:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...