लाइव टीवी

डेरा सच्चा सौदा: गुरु शाह सतनाम सिंह के जन्मदिन समारोह को लेकर कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: January 24, 2020, 6:11 PM IST
डेरा सच्चा सौदा: गुरु शाह सतनाम सिंह के जन्मदिन समारोह को लेकर कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था
हर वर्ष 25 जनवरी को डेरा सच्चा सौदा में डेरा के दूसरे गुरु शाह सतनाम सिंह के जन्मदिवस पर एक बड़ा आयोजन किया जाता है.

डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) के दूसरे गुरु शाह सतनाम सिंह ( Guru Shah Satnam Singh) के जन्मदिन के अवसर पर 25 जनवरी को डेरा में बड़ा आयोजन किया जा रहा है. आयोजन में पंजाब, राजस्थान व हरियाणा से हजारों की संख्या में लोगों के आने का अनुमान है. इसको लेकर सिरसा पुलिस अलर्ट हो गई है.

  • Share this:
सिरसा. डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) के दूसरे गुरु शाह सतनाम सिंह ( Guru Shah Satnam Singh) के जन्मदिन के अवसर पर 25 जनवरी को डेरा में बड़ा आयोजन किया जा रहा है. आयोजन में पंजाब, राजस्थान व हरियाणा से हजारों की संख्या में लोगों के आने का अनुमान है. इसको लेकर सिरसा पुलिस अलर्ट हो गई है. पुलिस ने डेरा मुख्यालय (Dera Headquarter) के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. हरियाणा पुलिस की एक टुकड़ी बुलाई गई है और एक टुकड़ी सिरसा पुलिस की भी तैनात की जाएगी. इसके अलावा डेरा सच्चा सौदा के आसपास पुलिस ने स्पेशल नाके लगाए हैं. डीएसपी आर्यन चौधरी ने बताया कि पुलिस ने अपनी तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली है.

सिरसा पुलिस अलर्ट पर

गौरतलब है कि हर वर्ष 25 जनवरी को डेरा सच्चा सौदा में डेरा के दूसरे गुरु शाह सतनाम सिंह के जन्मदिवस पर एक बड़ा आयोजन किया जाता है. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के जेल में जाने से पहले 25 को डेरे में लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटते थे, लेकिन राम रहीम के जेल जाने के बाद लोगों के आने का सिलसिला कम हो गया. अब एक बार फिर उम्मीद है कि कल होने वाले कार्यक्रम में ज्यादा भीड़ हो सकती है. इसी के चलते सिरसा पुलिस एलर्ट पर है.



डीएसपी आर्यन चौधरी ने कहा कि शुक्रवार शाम से लेकर शनिवार शाम तक डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय के आसपास सुरक्षा कड़ी रहेगी.


बाहर से भी फोर्स बुलाई गई

डीएसपी आर्यन चौधरी ने कहा कि शुक्रवार शाम से लेकर शनिवार शाम तक डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय के आसपास सुरक्षा कड़ी रहेगी. सिरसा पुलिस के अलावा बाहर से भी फोर्स बुलाई गई है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में तीन इंस्पेक्टर, दो डीएसपी तैनात रहेंगे. प्रशासन ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की है. पुलिस के अनुसार किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था को भंग नहीं होने दिया जाएगा.ये भी पढ़ें - अदालत ने बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के दोषी को सुनाई उम्रकैद की सजा,जुर्माना भी

ये भी पढ़ें - आवारों पशुओं को लेकर किसानों के बीच जमकर हुई मारपीट, घायल अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 6:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर