लाइव टीवी
Elec-widget

हरियाणा समेत उत्तर भारत के राज्यों में हुई बूंदाबांदी, ठंड ने दी दस्तक

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: November 26, 2019, 2:01 PM IST
हरियाणा समेत उत्तर भारत के राज्यों में हुई बूंदाबांदी, ठंड ने दी दस्तक
हरियाणा समेत उत्तर भारत के राज्यों में कई जगहों पर आज बूंदाबांदी हुई. बुधवार को भी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

हरियाणा के अंबाला (Ambala), सिरसा (Sirsa) व अन्य शहरों में आज सुबह तेज हवाएं (Wind) चलनी शुरू हुई. उसके कुछ देर बार बारिश (Rain) शुरू हो गई. जाहिर है कि इस बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट आई.

  • Share this:
सिरसा/अंबाला. हरियाणा में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ बरसात (Rain) शुरू हुई और मौसम (Weather changed) ने अचानक से करवट ले ली. भारत के मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली और हरियाणा में मंगलवार और बुधवार को गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की इस भविष्यवाणी के अनुसार हरियाणा के अंबाला, सिरसा व अन्य शहरों में आज सुबह तेज हवाएं चलनी शुरू हुई. उसके कुछ देर बार बारिश शुरू हो गई. जाहिर है कि इस बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट आई.

फिलहाल प्रदूषण से मिलेगी राहत

मौसम विज्ञानियों के अनुसार बारिश के चलते फिलहाल हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में वायु प्रदूषण से राहत मिलेगी, लेकिन आगे के दिनों में सर्दी में इजाफा होने और पराली जलाने की घटना जारी रहने से वायु प्रदूषण में भी इजाफा हो सकता है. इन राज्यों में 26 और 27 नवंबर को 15-20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी.



उत्तर भारत में जारी रहेगी बर्फबारी

हरियाणा ही नहीं पंजाब और पूर्वोत्तर राज्यों के अधिकतर हिस्सों में हल्की बारिश के साथ कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है. आईएमडी के अनुसार, इन दो दिनों की बारिश के बाद पंजाब, गंगा के मैदानी इलाकों और मध्य भारत के हिस्सों में तापमान में गिरावट जारी रहेगी. उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में पिछले एक महीने से जारी भारी बर्फबारी के चलते भी ठंड में इजाफा दर्ज किया जाएगा.

(अंबाला से कृष्ण बाली का इनपुट सहयोग)
Loading...

यह भी पढ़ें: BJP-JJP की घोषणाएं 26 नवंबर से साकार होनी शुरू हो जाएंगी: दुष्यंत चौटाला

लॉरेन्स बिश्नोई गैंग ने गोलियों से शख्स को भून डाला, पहले पिता की हुई थी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 2:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...