Home /News /haryana /

ऐलनाबाद उपचुनाव: कांग्रेस के पवन बैनीवाल सहित 17 उम्मीदवारों की जमानत जब्त

ऐलनाबाद उपचुनाव: कांग्रेस के पवन बैनीवाल सहित 17 उम्मीदवारों की जमानत जब्त

कांग्रेस के पवन बैनीवाल की जमानत जब्त

कांग्रेस के पवन बैनीवाल की जमानत जब्त

Ellenabad By-Election Result: हरियाणा में ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर हुआ उप चुनाव इनेलो के अभय चौटाला 6739 वोटों से जीत लिया. 16 राउंड के बाद इनेलो कैंडिडेट अभय चौटाला 65798 वोट मिले. भाजपा उम्मीदवार गोविंद कांडा 59189 वोट के साथ दूसरे नंबर रहे. कांग्रेस के पवन बेनीवाल 20857 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर थे. कुल 19 प्रत्याशियों में से 17 की जमानत जब्त हो गई. अहम बात यह है कि कांग्रेस प्रत्याशी पवन बेनीवाल की भी जमानत जब्त हो गई.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. हरियाणा के सिरसा जिल की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव (Ellenabad By-Election) में उतरे कुल 19 प्रत्याशियों में से 17 की जमानत जब्त हो गई. अहम बात यह है कि कांग्रेस प्रत्याशी पवन बैनीवाल (Pawan Beniwal) की भी जमानत जब्त हो गई. वह कुल मतदान में से 1/6 मत भी हासिल नहीं कर पाए. ऐलनाबाद के उपचुनाव में अभय चौटाला को जहां 65,897 वोट मिले वहीं गोविंद कांडा को 59,189 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के पवन बैनीवाल को 20,857 वोट मिले.

    बता दें कि  बीती 30 अक्टूबर को ऐलनाबाद सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था. वहीं ऐलनाबाद उपचुनाव में हार के बाद कांग्रेस पार्टी की गुटबाजी एक बार फिर सच साबित होती हुई दिखी. कांग्रेस प्रत्याशी पवन बैनीवाल अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए. पवन बेनीवाल को प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा की तरफ से टिकट दी गई थी. जिसको लेकर नेता विपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा खुश नहीं थे. इसलिए हुड्डा और उनके सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा मात्र औपचारिकता पूरी करने के लिए ही सिर्फ ऐलनाबाद में प्रचार के लिए गए थे.

    3 महीने पहले ही भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले पवन बैनीवाल को स्थानीय नेताओं ने भी स्वीकार नहीं किया. वहीं ऐलनाबाद विधानसभा चुनाव के नतीजे पर मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि गठबन्धन सरकार और इनेलो ने संसाधनों का जमकर दुरुपयोग किया. मतदाताओं को तमाम तरह के प्रलोभन दिए गए. उन्होंने हर तरह से वोटरों को लुभाने की कोशिश की. तमाम झूठे वादे किए. सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया, लेकिन इस सब के बाबजूद उन्होंने अभय चौटाला को जीत की बधाई दी है, और उम्मीद की है कि वे जनता के विश्वास पर खरा उतरेंगे.

    बता दें कि अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के समर्थन में ऐलनाबाद सीट से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव कराए गए. अभय चौटाला सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट से इनेलो के एकमात्र विधायक थे. अभय ने किसान आंदोलन के पक्ष में ऐलान किया था कि 26 जनवरी तक अगर केंद्र सरकार ने कानून वापस नहीं लिए तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे. लेकिन जब उनकी यह मांग पूरी नहीं हुई तो उन्होंने हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता को अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

    Tags: Ellenabad bypoll, Ellenabad S07a046, Haryana politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर