Home /News /haryana /

सिरसा: किसानों से मिलने सिंघु बॉर्डर जाएंगे अभय चौटाला, कहा- यह अन्नदाता की जीत है

सिरसा: किसानों से मिलने सिंघु बॉर्डर जाएंगे अभय चौटाला, कहा- यह अन्नदाता की जीत है

उन्होंने कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर चुनाव आयोग से इनेलो ने लगातार शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर चुनाव आयोग से इनेलो ने लगातार शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. (फाइल फोटो)

अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस और जेजेपी मिलकर यह उपचुनाव लड़े थे. उनकी मानें तो इस उपचुनाव में जमकर हॉर्स ट्रेडिंग हुई है. उन्होंने कहा कि जाति-पाती के नाम पर जहर घोलने का काम बीजेपी के नेताओं ने चुनाव प्रचार में किया. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं टिकरी और सिंघु बॉर्डर जाऊंगा और किसानों से मिलूंगा.

अधिक पढ़ें ...

    सिरसा. हरियाणा के सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट (Ellenabad assembly seat) इनेलो के उम्मीदवार अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने जीत ली है. यहां से BJP, JJP और कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. वहीं, उपचुनाव के नतीजे आने के बाद अभय चौटाला ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी, कांग्रेस और जेजेपी मिलकर यह उपचुनाव लड़े थे. उनकी मानें तो इस उपचुनाव में जमकर हॉर्स ट्रेडिंग हुई है. उन्होंने कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर चुनाव आयोग से इनेलो ने लगातार शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

    अभय चौटाला ने कहा कि जाति-पाती के नाम पर जहर घोलने का काम बीजेपी के नेताओं ने चुनाव प्रचार में किया. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं टिकरी और सिंघु बॉर्डर जाऊंगा और किसानों से मिलूंगा. इस दौरान चौटाला ने कहा कि मेरे इस्तीफे से अगर कानून रद्द होते हैं और किसान मोर्चा को ऐसी कोई जरूरत पड़ती है तो मैं कोई भी बड़ा फैसला ले लूंगा. उन्होंने कहा कि ये जीत किसान की जीत है. मेरे विधानसभा क्षेत्र के लोगों की जीत है. उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा से विधानसभा में पूछुंगा कि चुनाव प्रचार में उन्होंने गोपाल कांडा को अपना मित्र कैसे बताया था.

    कांग्रेस प्रत्याशी पवन बेनीवाल को 20857 वोट मिले
    बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) के समर्थन में इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला के इस्तीफा देने के कारण ऐलनाबाद में उपचुनाव हुआ है. इस सीट पर इनेलो ने अभय चौटाला, हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन ने गोबिंद कांडा और कांग्रेस ने पवन बैनीवाल को टिकट दिया था. अभय चौटाला ने ऐलनाबाद सीट 6739 वोटों के अंतर से जीती है. इनेलो को इस सीट पर 65798 वोट मिले, तो भाजपा और जेजेपी के गोबिंद कांडा 59189 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रहे. वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी पवन बेनीवाल को 20857 वोट मिले.

    अभय सिंह चौटाला की तीसरी जीत
    अभय सिंह चौटाला की ये लगातार तीसरी जीत है. इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला का यह तीसरा उपचुनाव था. उन्होंने इससे पहले रोड़ी व ऐलनाबाद में एक-एक उपचुनाव जीत रखा है. इस चुनाव में जीत के साथ उनकी हैट्रिक हो गई है.

    ये भी पढ़ें- हिमाचल उपचुनाव: मंडी लोकसभा सीट पर कांग्रेस की जीत के ये रहे मुख्य कारण, पढ़ें पूरी खबर

    Tags: Abhay Chautala, By election, Haryana news, Sirsa News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर