Home /News /haryana /

हरियाणा: बंद गोदाम में डीएपी के खाली बैग में भरी जा रही थी नकली खाद, किसानों ने फोड़ा भांडा

हरियाणा: बंद गोदाम में डीएपी के खाली बैग में भरी जा रही थी नकली खाद, किसानों ने फोड़ा भांडा

नकली खाद बनाने का हुआ भंडाफोड़

नकली खाद बनाने का हुआ भंडाफोड़

Fake Fertilizer in Sirsa: ऐलनाबाद के गांव प्रतापनगर के पास बंद पड़ी दाल मील के गोदाम में नकली डीएपी बनाने के मामले का भंडाफोड़ हुआ है. नकली खाद के लिए खाद की तरह का ही दाना इफको व चंबल फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स की चंबल उत्तम डीएपी के खाली बैग में भरी जा रही थी. मौके पर कोई भी व्यक्ति अधिकारियों के हाथ नहीं लगा है.

अधिक पढ़ें ...

सिरसा. हरियाणा के सिरसा जिले के गांव प्रतापनगर के पास बंद पड़ी दाल मील के गोदाम में नकली डीएपी खाद (DAP Fertilizer) बनाने के मामले का भंडाफोड़ हुआ है. नकली खाद के लिए खाद की तरह का ही दाना इफको व उत्तम डीएपी के खाली बैग में भरा जा रहा था. जैसे ही किसानों (Farmers) को नकली खाद बनाने की सूचना मिली तो काफी संख्या में किसान एकत्रित हो गए.

किसानों ने तुरंत कृषि विभाग और पुलिस के अधिकारियों को सूचना दी. जिसके बाद कृषि विभाग और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई शुरू कर दी. किसानों का कहना है कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

नकली खाद बनाने की किसानों को मिली थी खबर

दरअसल कुछ किसानों को सूचना मिली थी कि गांव प्रतापनगर के पास एक गोदाम में नकली खाद तैयार की जा रही है, जिसके बाद किसान वहां जा पहुंचे. किसानों का कहना है कि गोदाम में मौजूद कुछ लोगों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, इसके बाद उन किसानों ने दूसरे किसानों को सूचना दी. मौके पर बड़ी संख्या में किसान पहुंच गए. इसके बाद इस काले कारोबार की सूचना प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस को दी गई.

नकली खाद से भरे बैग और कच्चा माल बरामद

घटना स्थल पर कृषि विभाग के अधिकारी पहुंचे और कार्रवाई शुरू की. कृषि विभाग के अधिकारी सुखदेव सिंह ने बताया कि दाल मिल गोदाम में जांच करने पर 110 बैग की पैकिंग के साथ, जबकि 120 बैग बिना पैकिग बरामद किए गए हैं. इसके अलावा कुछ बैग्स में रखा कच्चा माल भी जब्त किया गया है. प्रथम दृष्टि से नकली खाद लग रही है.इसके सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं. शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

Tags: Crime News, Haryana Farmers, Haryana Government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर