पानी की मांग को लेकर किसानों ने ली जल समाधि

किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने समय रहते उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो 4 अगस्त को सिरसा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम का विरोध करेंगे.

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: July 30, 2019, 5:35 PM IST
पानी की मांग को लेकर किसानों ने ली जल समाधि
किसानों ने मांगे पूरी न होने तक ये निर्णय लिया है
Nakul Jasuja
Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: July 30, 2019, 5:35 PM IST
सिरसा के गांव बेहरवाला में टेल तक पानी नहीं पहुंचने पर किसान पिछले 10 दिनों से कच्ची नहर में जल समाधि लेकर धरने पर बैठे है. किसानों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 11 बुजुर्ग किसान पिछले 27 घंटे से आमरण अनशन पर बैठे हैं.

किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने समय रहते उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो 4 अगस्त को सिरसा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम का विरोध करेंगे. ऐलनाबाद के गांव धोलपालिया में पड़ने वाली ऐलनाबाद डिस्ट्रीब्युट्री की टेल पर किसानों ने ये जल समाधी ले ली है.

गंदे पानी में बैठे रहेंगे किसान

इस समाधी में किसान कच्ची नहर के गंदे पानी में बैठे रहेंगे. किसानों ने मांगो के बारे में कहा कि ऐलनाबाद डिस्ट्रीब्युट्री को पक्का किया जाए, इस नहर में भाखड़ा का पानी अब तक कभी नहीं छोड़ा गया जबकि यह भाखड़ा नहर की ही सहायक नहर है तो इसमें भाखड़ा का पानी छोड़ा जाए और टेल तक पानी पूरा किया जाए.

किसानों ने कही ये बात

किसान नेता भीम साईं ने कहा कि किसान हितैषी सरकार होने का दम भरने वाली भाजपा सरकार के राज में कभी किसानों को अपनी मांग के लिए पानी की टंकी पर चढ़ना पड़ रहा है और कभी जल समाधि शुरू करनी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि सरकार के प्रतिनिधि भी सिचाई विभाग के भ्रष्टाचार को दबाने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- IT के 10 अफसरों ने भव्य बिश्नोई से 89 घंटे में पूछे 146 सवाल 
Loading...

ये भी पढ़ें:- 45 गाड़ियों को चोरी कर बेच चुके अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 5:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...