Assembly Banner 2021

गुरनाम सिंह चढ़ूनी की अपील- किसान फसल खराब न करें, निर्दयी सरकार को इससे नहीं पड़ेगा कोई फर्क

गुरनाम चढूनी ने कहा कि फसल बहाने से सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला

गुरनाम चढूनी ने कहा कि फसल बहाने से सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला

Kisan Aandolan: किसान नेता गुरनाम चढूनी ने कहा यह निर्दयी सरकार है, जब किसान आंदोलन के दौरान सैकड़ों लोगों की शहादत से की फर्क नहीं पड़ा, तो किसान बहाने से भी इसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 8:42 AM IST
  • Share this:
सिरसा. किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Singh Chaduni) ने किसानों से अपील की है कि वह बड़ी मेहनत से तैयारी की गई अपनी खड़ी फसल को न खराब करें, न बहाएं, क्योंकि इस निर्दयी सरकार को ऐसा करने से भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा. चढ़ूनी गुरूवार देर शाम सिरसे भावदीन टोल प्लाजा पहुंचे थे और मीडिया के चर्चा करते हुए यह बात कही.

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी मोदी सरकार पर निर्दयी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को बर्बाद करने वाली कृषि नीतियों के विरोध में चल रहे आंदोलन के दौरान सैकड़ों लोग शहीद हो गए, तब सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ा. तो फसल बहाने से भी सरकार पर कोई असर नहीं पड़ने वाला. उन्होंने कहा हम सरकार से लड़ेंगे और जीतेंगे.

भाजपा नेताओं के कार्यक्रमों का बहिष्कार करें


चढूनी ने कहा कि भाजपा के नेताओं के कार्यक्रमों का किसान शांतिपूर्ण ढंग से विरोध करें. पुलिस अगर किसानों पर कोई कार्रवाई करती है तो कोई दिक्कत नहीं, लेकिन किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध जताएं. उन्होंने कहा कि अब हरियाणा और पंजाब में किसान महा पंचायतों की जरूरत नहीं, देश के अन्य इलाकों में महापंचायत की जाएंगी, ताकि वहां के किसानों को जागरूक किया जाए.

व्यापारियों के बंद का समर्थन


व्यापारियों द्वारा 26 फरवरी को बंद के आव्हान को किसानों के समर्थन पर पूछे गए सवाल में उन्होंने कहा कि हम उनका समर्थन करते हैं. जो इस सरकार और पूंजीवाद के खिलाफ लड़ेगा, हम उसका समर्थन करेंगे. उन्होंने कहा कि आज सरकार छोटे व्यापारियों को दबाने का काम कर रही है. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के किसानों को एक कॉल की दूरी की बात पर भी तंज कसा और कहा कि अभी तक कोई कॉल उनकी तरफ से नहीं आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज