टेल तक पानी नहीं पहुंचा तो किसानों ने नहर में लगाया धरना

किसानों का कहना है की आज से इस धरने की शुरुआत है. जब तक सरकार हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक हमारा विरोध प्रदर्शन इसी तरह से चलता रहेगा.

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: June 19, 2019, 4:19 PM IST
टेल तक पानी नहीं पहुंचा तो किसानों ने नहर में लगाया धरना
प्रदर्शन करते किसान
Nakul Jasuja
Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: June 19, 2019, 4:19 PM IST
सिरसा ज़िले के गांव गीगोरानी के साथ लगते 10 गांवों के किसान गीगोरानी माइनर में टेल तक पानी न आने के चलते अनोखा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इन गांवों के सौंकडों किसान माइनर में ही धरना लगाकर बैठ गए है. किसानों का कहना है की आज से इस धरने की शुरुआत है. जब तक सरकार हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक हमारा विरोध प्रदर्शन इसी तरह से चलता रहेगा. किसानों ने चेतवानी दी है की अगर सरकार जल्द न जागी तो हरियाणा के हर ज़िले में ये आंदोलन किया जायेगा.

क्या है किसानों का कहना

माइनर में धरने पर बैठे किसानो का कहना है की सरकार ने गीगोरानी माइनर के लिए 6 करोड़ रुपये का बजट भेजा था, लेकिन इस माइनर की रिमॉडलिंग के बाद टेल तक पानी नहीं पहुंचा. किसानों का कहना है की अधिकारियों ने रिमॉडलिंग में धांदली की जिसके बाद यहां पानी  नहीं आया. कई बार अधिकारियों को इस बाबत जानकारी दी गई लकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है. अब किसानों का कहना है की अब आंदोलन ही उनके पास एक जरिया बचा था,जिसे सरकार के कानों तक आवाज़ पहुंचाई जा सके.

सिंचाई विभाग पर लगाए आरोप

किसान नेता विकल पचार कहते है की सिंचाई विभाग में भ्रष्टाचार के काऱण नहरों में टेल तक पानी नहीं पहुंच सकता. ऐसा हाल हरियाणा के कई ज़िलों का है जहां पर टेल तक पानी नहीं पहुंच सका. किसान परेशान है, विकल पचार ने बताया की इसी वजह से हमने जल सत्यग्रह की शुरुवात की है. आज इस आंदोलन में पुरुष आये है कल से महिलाएं भी इस आंदोलन में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें-आफत की बारिश: फतेहाबाद में मकान की छत गिरने से 7 लोग दबे, एक बच्ची की मौत

ये भी पढ़ें-फरीदाबाद: झुग्गियों में घुसी बेकाबू कार, नाना-नाती को कुचला
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...