लाइव टीवी

शीघ्र ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा : दुष्यंत चौटाला

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: November 11, 2019, 5:09 PM IST
शीघ्र ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा : दुष्यंत चौटाला
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार किसानों की पराली खरीदेगी.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि गांवों में ग्राम पंचायत अगर प्रस्ताव पास करती है तो उन गांवों में शराब के ठेके नहीं खोले जाएंगे.

  • Share this:
सिरसा. हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि बीजेपी (BJP) और जजपा (JJP) के गठबंधन की प्रदेश में पारदर्शी सरकार चलाने की प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) के सवाल पर कहा कि राज्यपाल के निजी कार्यक्रम में व्यस्त होने के कारण देरी हुई है. मंगलवार को महामहिम के आने के बाद शीघ्र ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा.

अदालत में है सतलुज-यमुना लिंक (SYL) का मामला

SYL (सतलुज-यमुना लिंक यानी एसवाईएल) के संदर्भ में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मामला अदालत में है. माननीय सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को पानी के बंटवारे को लेकर अपना फैसला सुनाना है. उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस प्रकार से लंबे समय से चले आ रहे कई मामले निपटाए हैं उसी तरह से SYL का मामला भी निपटाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की भी यही प्राथमिकता होगी. दुष्यंत चौटाला ने अपने निवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए ये बातें कही.



... तब शराब के ठेके नहीं खोले जाएंगे


साथ ही डिप्टी सीएम ने कहा कि पराली की सरकार द्वारा खरीद पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की पालना की जाएगी. सरकार किसानों की पराली की खरीद करेगी. कॉमन मिनिमम कार्यक्रम के तहत सरकार प्रदेश में विकास के कार्यों को तय करेगी. गांवों में ग्राम पंचायत अगर प्रस्ताव पास करती है तो उन गांवों में शराब के ठेके नहीं खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि सिरसा स्थित अन्य नागरिक अस्पतालों में अम्बाला की तर्ज पर कैथ लैब खोली जाएगी.

डिप्टी सीएम ने कहा कि  सिरसा स्थित अन्य नागरिक अस्पतालों में अम्बाला की तर्ज पर कैथ लैब खोली जाएगी.

Loading...

डिप्टी सीएम ने गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव के अवसर पर प्रदेश वासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि लोग गुरुनानक देव जी के सिद्धांतों को अपने जीवन में उतारें और देश की उन्नति के लिए मिलकर आगे बढ़ें.

ये भी पढ़ें - भावांतर भरपाई योजना : इन सब्जियों का पंजीकरण अवश्य कराएं किसान

ये भी पढ़ें - सोनीपत: NH-1 पर गाड़ियों की लूटपाट करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 2:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...