अपना शहर चुनें

States

हरियाणा: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर बनाएंगे नया मोर्चा, 25 फरवरी को करेंगे ऐलान

अशोक तंवर दिल्ली में करेंगे एलान
अशोक तंवर दिल्ली में करेंगे एलान

Haryana News: अशोक तंवर के समर्थक 25 फरवरी से प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. तंवर का पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्‍गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा से छत्‍तीस का आंकड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 9:27 AM IST
  • Share this:
सिरसा. हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar) अपना नया मोर्चा बनाने जा रहे हैं. वो 25 फरवरी को दिल्ली में इसकी घोषणा करेंगे. तंवर दिल्ली में प्रेस वार्ता कर जानकारी देंगे. तंवर देशभर से अपने समर्थकों को इस मोर्च के साथ जोड़ेंगे. सिरसा में अशोक तंवर के निवास के साथ मोर्चे के कार्यलय भी तैयार हो गया है. हरियाणा (Haryana) के कई जिलों में 25 फरवरी को तंवर समर्थक कार्यक्रम करेंगे. बता दें कि हरियाणा की राजनीति में अशोक तंवर की पहचान युवा दलित नेता की है.

बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा के दबाव में अशोक तंवर को हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया गया था. तंवर की जगह कुमारी सैलजा को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष पद सौंपा गया था. इसके बाद अशोक तंवर ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया था, लेकिन कांग्रेस को कोई खास नुकसान नहीं पहुंचा पाए. करीब डेढ़ साल बाद नया मोर्चा बना कर तंवर दोबारा अपने पैर जमाने की कोशिश में हैं.

तंवर ने जेजेपी को दिया था समर्थन



हरियाणा के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अशोक तंवर ने जेजेपी को अपना समर्थन दिया था और जब नतीजे आए थे तो जननायक जनता पार्टी को 12 सीटें ही मिली थीं. हालांकि पार्टी हरियाणा के किंग मेकर के तौर पर उभरी. तंवर के पार्टी छोड़ने के बाद कई कयास लगा जा रहे थे लेकिन उनकी इस घोषणा के बाद हरियाणा की राजनीति में नई हलचल पैदा कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज