Home /News /haryana /

haryana hisar anti drug police team arestted hemp ganja smuggler nodvm

नशा निरोधक पुलिस टीम ने गांजा तस्कर को किया गिरफ्तार, काफी दिनों से थी इसकी तलाश

हिसार जिले की नशा निरोधक पुलिस टीम ने  गांजा सप्लाई करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है.

हिसार जिले की नशा निरोधक पुलिस टीम ने गांजा सप्लाई करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Crime News: हिसार जिले की नशा निरोधक पुलिस टीम ने ओडिशा पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त ऑपरेशन कर गांजा सप्लाई करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है.अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ ने बताया कि आरोपित एनडीपीएस एक्ट मामले में गिरफ्तार धर्मपाल से पूछताछ में सामने आया था कि वह और उसका साथी 10 अन्य महिला साथियों सहित एक ग्रुप में ओडिशा गए थे. वहां से रायगड़ा के कुटुकू क्षेत्र से एक क्विंटल गांजा अपने सामान में लेकर आए थे, जिनमें से पुलिस टीम ने धर्मपाल और गोपी से 52 किलोग्राम 500 ग्राम गांजा बरामद किया था.

अधिक पढ़ें ...

हिसार. हरियाणा हिसार जिले की नशा निरोधक पुलिस टीम ने गांजा सप्लाई करने वाले मुख्य आरोपी को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. टीम ने ओडिशा पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त ऑपरेशन कर आरोपी उदवखुरा को गिरफ्तार किया है. आरोपी ओडिशा के नक्सली इलाके जिला रायगुड़ा का रहने वाला है. आरोपी को हिसार के सदर थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत 19 जून को दर्ज मामले में इससे पहले गिरफ्तार दो आरोपियों की निशानदेही पर गिरफ्तार किया गया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ ने मंगलवार को इस मामले में प्रेस वार्ता कर बताया कि एनडीपीएस के एक मामले पुलिस टीम ने 19 जून को 52 किलोग्राम 500 ग्राम गांजा बरामद कर काबरेल निवासी धर्मपाल और गोपी को गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया एनडीपीएस के मामलों में यही कोशिश रहती है कि नशा उपलब्ध करवाने वाले आखिरी स्त्रोत तक पहुंचा जाए. मामले में गिरफ्तार किए गए धर्मपाल को अदालत में पेश कर 10 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था. रिमांड के दौरान नशा निरोधक पुलिस टीम धर्मपाल को लेकर ओडिशा के जिला रायगड़ा के पुलिस थाना मुनिगड़ा पहुंची.

ओडिशा पुलिस ने नक्सली इलाके में आरोपी की गिरफ्तारी में की मदद

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ ने बताया कि ओडिशा में थाना मुनिगड़ा की थाना प्रबंधक सुज्ञानी देवी और उनके स्टाफ ने उनकी टीम का बहुत साथ दिया और जो भी मदद चाहिए थी वो उन्होंने की. 23 जून की सुबह हिसार की नशा निरोधक पुलिस टीम ने ओडिशा पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त कार्रवाई की, जिसमें गांजा सप्लायर उदवखुरा को गिरफ्तार किया गया. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ओडिशा के मुनिगड़ा थाना में काफी लोग एकत्रित होकर आ गए थे, जिससे वहां पर हिसार पुलिस पर हमला होने और कानून व्यवस्था बिगड़ने का अंदेशा था. लेकिन ओडिशा पुलिस ने हिसार पुलिस टीम का साथ देते हुए वहां के थाना में एकत्रित होकर आए लोगों को समझाया, जिस कारण हिसार पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर हिसार लाने में सफल रहे.

आरोपी 10 साथी महिलाओं के साथ ओडिशा से लाए थे गांजा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ ने बताया कि आरोपित एनडीपीएस एक्ट मामले में गिरफ्तार धर्मपाल से पूछताछ में सामने आया था कि वह और उसका साथी 10 अन्य महिला साथियों सहित एक ग्रुप में ओडिशा गए थे. वहां से रायगड़ा के कुटुकू क्षेत्र से एक क्विंटल गांजा अपने सामान में लेकर आए थे, जिनमें से पुलिस टीम ने धर्मपाल और गोपी से 52 किलोग्राम 500 ग्राम गांजा बरामद किया था. आरोपित से आगामी पूछताछ जारी है. आरोपी उदवखुरा को अदालत में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है. धर्मपाल को रिमांड के बाद अदालत में पेश किया जाएगा.

हिसार टीम के लिए बड़ी उपलब्धि – एएसपी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ ने बताया कि रायगड़ा उड़ीसा के 10 सबसे अधिक नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में से एक है. वहां से आरोपित को लेकर आना हिसार पुलिस की बहुत बड़ी उपलब्धि है. इसका पूरा श्रेय नशा निरोधक पुलिस टीम को जाता है. नशा निरोधक टीम में एसआई रघुबीर सिंह, एएसआई शक्ति सिंह, हेड कांस्टेबल राकेश, ईएचसी कुलदीप और सिपाही गुलाब सिंह आरोपित धर्मपाल को लेकर पुलिस थाना उड़ीसा गए थे. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने उड़ीसा पुलिस का भी धन्यवाद किया है.

Tags: Haryana police, Hisar news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर