लाइव टीवी

हरियाणा रोडवेज के 3 कंडक्टर Whatsapp पर फ्लाइंग के आने की सूचना देकर करते थे अलर्ट, सस्पेंड
Sirsa News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 14, 2020, 2:43 PM IST
हरियाणा रोडवेज के 3 कंडक्टर Whatsapp पर फ्लाइंग के आने की सूचना देकर करते थे अलर्ट, सस्पेंड
हरियाणा रोडवेज के 3 कंडक्टर सस्पेंड

चेकिंग टीम के मुताबिक वाट्सएप ग्रुप (Whastsapp Group) के जरिए संबंधित कंडक्टरों (Conductors) को फ्लाइंग टीम की लॉकेशन मिलती थी, जिसके बाद फर्जीवाड़ा करने वाले कंडक्टर अलर्ट हो जाते थे

  • Share this:
सिरसा. हरियाणा रोडवेज विभाग के मुख्यालय द्वारा सिरसा के तीन कंडक्टरों को सस्पेंड (Suspend) करने का मामला सामने आया है. तीनो कंडक्टर व्हाट्स एप ग्रुप (Whatsapp Group) के माध्यम से एक दूसरे को फ्लाइंग के आने की सूचना देकर अलर्ट करते थे, मोहनलाल और विकास कुमार दोनों कंडक्टर सिरसा के है जबकि रामचंद्र डबवाली डिपो से हैं. विभाग ने इनके खिलाफ जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि चंडीगढ़ से एक रोडवेज फ्लाइंग टीम ने राजस्थान के रींगस क्षेत्र में हरियाणा डिपो की एक बस में चेकिंग की थी. इसी दौरान यात्रियों की टिकटें जांच करते हुए बस कंडक्टर का मोबाइल भी चेक किया था, जिसमें रोडवेज फ्लाइंग की जानकारी देने वाले वाट्सएप ग्रुप की पोल खुली थी. ग्रुप में करीब 119 लोग जुड़े होना बताया गया.

सभी कंडक्टर लंबे रूट की बसों पर दे रहे थे ड्यूटी

इसके अलावा एक कंडक्टर को दूसरी बस के कंडक्टर- ड्राइवर को फोन के जरिए फ्लाइंग टीम से अलर्ट करते भी पाया गया था. चंडीगढ़ से रोडवेज मुख्यालय ने ग्रुप से जुड़े कंडक्टरों पर सख्त कार्रवाई की है. जिसमें तीन कंडक्टर सिरसा के शामिल हैं. यह कंडक्टर दिल्ली-चंडीगढ़ के लंबे रूटों पर संचालित बसों में ड्यूटी पर थे.

लगाते थे मोटी चपत

चेकिंग टीम के मुताबिक वाट्सएप ग्रुप के जरिए संबंधित कंडक्टरों को फ्लाइंग टीम की लॉकेशन मिलती थी, जिसके बाद फर्जीवाड़ा करने वाले कंडक्टर अलर्ट हो जाते थे. यही कारण था कि बसों में चेकिंग के दौरान कंडक्टरों का फर्जीवाड़ा उड़नदस्ता टीमों की पकड़ में नहीं आता था. जिसके चलते कंडक्टर रोडवेज विभाग को मोटी चपत लगाते थे.

3 कंडक्टरों को किया सस्पेंडइस मामले में जानकारी देते हुए सिरसा रोडवेज डिपो के महा प्रबंधक खूबी राम कौशल ने बताया कि रोडवेज फ्लाइंग की कंडक्टरों को जानकारी देने वाला वाट्सएप ग्रुप चंडीगढ़ फ्लाइंग टीम ने पकड़ा था. मुख्यालय के निर्देशानुसार ग्रुप से जुड़े डिपो के तीन कंडक्टरों को सस्पेंड कर दिया है.

ये भी पढ़ें- गृह मंत्री ने थाने में मारा छापा, SHO समेत 6 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

 

रंगदारी, अपहरण और हत्या प्रयास सहित दर्जनभर मामलों में लिप्त बदमाश गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 2:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर