लाइव टीवी

HBSE Board 10th result 2019: सिरसा की मुस्कान ने बिना ट्यूशन के हासिल किया तीसरा स्थान

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: May 18, 2019, 10:06 AM IST
HBSE Board 10th result 2019: सिरसा की मुस्कान ने बिना ट्यूशन के हासिल किया तीसरा स्थान
मुस्कान

मुस्कान ने बताया कि वह कभी भी ट्यूशन पढ़ने नहीं गई. मुस्कान के पिता एक साधारण परिवार से है और पिता संजय कुमार चौपटा में एक करियाने की दुकान चलाते हैं.

  • Share this:
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का दसवीं की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है. दसवीं के घोषित परिणाम में सिरसा की मुस्कान ने पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल कर यह साबित कर दिया है कि लड़कियां लड़कों से कम नहीं है. मुस्कान ने यह उपलब्धि 495 अंक लेकर हासिल की और बिना ट्यूशन पड़े केवल अपने होमवर्क पर ध्यान देते हुए यह मुकाम हासिल किया है. मुस्कान एसएस जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा है.

मुस्कान ने बताया कि वह कभी भी ट्यूशन पढ़ने नहीं गई. मुस्कान के पिता एक साधारण परिवार से है और पिता संजय कुमार चौपटा में एक करियाने की दुकान चलाते हैं. मुस्कान ने बताया कि लगातार रोजाना पांच से 6 घंटे घर पर पढ़ाई करती थी लेकिन उन्होंने कभी ट्यूशन नहीं पढ़ा. मुस्कान ने कहा कि उसकी इस उपलब्धि ने उसके माता-पिता व अध्यापकों का पूर्ण सहयोग रहा है.

वहीं उसके पिता संजय कुमार व माता रेखा रानी ने बताया कि उनकी बेटी मुस्कान की इस उपलब्धि पर उन्हें गर्व है. उन्होंने बताया कि उनके दो बेटियां है और मुस्कान छोटी है. उन्होंने बताया कि मुस्कान के कड़ी मेहनत कर प्रदेश में तीसरा स्थान पाया है.

स्कूल की प्रचार्या  अमरजीत कौर ने बताया कि उन्हें मुस्कान की  उपलब्धि पर गर्व है. उन्होंने कहा कि मुस्कान की इस सफलता से स्कूल की अन्य छात्राओं को भी प्रेरणा मिली है.

ये भी पढ़ें-

फतेहाबाद में मिला इनेलो विधायक बलवान सिंह के भतीजे का शव, एक दिन से था लापता

महिला ने छेड़खानी का आरोप लगा युवक को पीटा, वीडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2019, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर