लाइव टीवी

हनीप्रीत डेरा के लीगल सेल के लोगों से कर रही है लगातार मीटिंग

मोहित मल्होत्रा | News18 Haryana
Updated: November 8, 2019, 10:43 AM IST
हनीप्रीत डेरा के लीगल सेल के लोगों से कर रही है लगातार मीटिंग
हनीप्रीत का एक अंदाज यह भी था

सिरसा डेरा (sirsa Dera) पहुंच हनीप्रीत ने पूरी रात राम रहीम की गुफा में गुजारी और सुबह डेरा के अंदर ही बनी सतनामपुरा कॉलोनी स्थित अपने घर पहुंची. हनीप्रीत (Honeypreet) वहां डेरे के लीगल सेल के लोगों के साथ लगातार मीटिंग कर रही है.

  • Share this:
सिरसा. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Dera Sacha Sauda chief Gurmeet Ram Rahim) के बाद सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही उसकी सबसे खास और अहम राजदार हनीप्रीत (Honeypreet) ने पूरी सिरसा डेरा (sirsa Dera) प्रमुख की गुफा में ही गुजारी. उसके बाद सुबह डेरा के अंदर बनी शाह सतनामपुरा कालोनी स्थित अपने घर चली गई. वहां हनीप्रीत डेरा प्रबंधन के लीगल सेल के लोगों से लगातार मीटिंग कर रही है. 25  अगस्त 2017 पंचकुला हिंसा के बाद हनीप्रीत को कई धाराओं समेत देशद्रोह की धारा के तहत भी आरोपी बनाया गया था. करीब 38 दिन फरार रहने के बाद हनीप्रीत पुलिस की गिरफ्त में आई थी. उसके बाद केस का ट्रायल शुरू हुआ और 2 नवंबर 2019 को कोर्ट ने सबूतों  के आभाव कोर्ट ने हनीप्रीत से देशद्रोह की धारा हटा ली. 6 नवंबर को कोर्ट ने हनीप्रीत को जमानत पर रिहा कर दिया.

डेरा प्रमुख राम रहीम के सबसे करीबियों में है हनीप्रीत

हनीप्रीत उन चंद डेरा समर्थकों में से एक है जिनकी गिनती राम रहीम के करीबियों में होती है. वह डेरा के महत्‍वपूर्ण फैसले लेने के साथ ही राम रहीम की फिल्‍मों को भी डायरेक्‍ट कर चुकी है. हनीप्रीत ने 'MSG: द वॉरियर लॉयन हार्ट' का भी निर्देशन किया है. हनीप्रीत ही राम रहीम के फिल्म प्रोडक्शन का काम संभालती थी. डेरा प्रमुख राम रहीम की सारी फिल्में हनीप्रीत ने ही डायरेक्ट की थी. राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के दौरान वह कोर्ट रूम से लेकर जेल भेजे जाने तक साए की तरह राम रहीम के साथ नजर आई थी.

डेरा के पैसे का हिसाब-किताब रहता था हनीप्रीत के हाथ में

राम रहीम कोई भी फैसला लेने से पहले सिर्फ हनीप्रीत से ही सलाह लेता था. राम रहीम की इस मुंहबोली बेटी के हाथ में डेरे की सभी चाबियां रहती थीं. पैसे से लेकर हर वो फैसला जो डेरे से संबंधित होता था, वह हनीप्रीत ही लेती थी. वरिष्ठ पत्रकार नवदीप सेतिया ने बताया कि अम्बाला जेल से रिहा होने के बाद हनीप्रीत  पहुंची और डेरा चीफ की गुफा में जाकर डेरा प्रमुख की गद्दी को नमन किया और  रात गुफा में ही गुजारी.

सिरसा डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय जिसके अंदर सतनामपुरा कॉलोनी में फिलहाल है हनीप्रीत


इसी माह हो जाएगा साफ,  पॉवर रहेगी किसके हाथ 
Loading...

जबसे  हनीप्रीत सिरसा पहुंची है, उसने मीडिया से दूरी बना रखी है.राम रहीम के जेल जाने के बाद  डेरा की गद्दी को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ और राम रहीम जेल से ही डेरा की कमान संभाले रहा. नवदीप ने बताया कि 25 अगस्त 2017 के घटनाक्रम के बाद डेरा हर तरह से बिखर गया था  हनीप्रीत  के डेरा में आने के बाद कयास यही लगाया जा रहा है कि पावर अब  हनीप्रीत के हाथ में होगी.नवम्बर में ही डेरे में होना है बड़ा कार्यक्रम नवदीप सेतिया ने बताया की नवंबर में ही डेरा में  प्री निर्माण दिवस पर डेरा में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन होना है उसके बाद पॉवर किसके हाथ में होगी ये तस्वीर साफ हो पाएगी.

ये भी पढ़ें- जेल से निकल सिरसा डेरा प्रमुख की गुफा में गईं हनीप्रीत,खुशी में फोड़े गए पटाखे

बिश्नोईजी यदि मेरी तरह सीधे-सीधे लड़ते तो शायद मैं उनको हरा देती : फोगाट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 10:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...