होम /न्यूज /हरियाणा /Haryana News: हनीप्रीत बनी अब राम रहीम की 'फैमिली मेंबर', ID से मां और पत्नी का नाम गायब

Haryana News: हनीप्रीत बनी अब राम रहीम की 'फैमिली मेंबर', ID से मां और पत्नी का नाम गायब

राम रहीम ने अपनी फैमिली ID में हनीप्रीत को मुख्य शिष्या और धर्म की बेटी बताया है.

राम रहीम ने अपनी फैमिली ID में हनीप्रीत को मुख्य शिष्या और धर्म की बेटी बताया है.

Gurmeet Ram Rahim: रेप और हत्या मामले में हरियाणा की सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम की अपने परिवार से अब दूरियां ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राम रहीम ने अपनी फैमिली ID में हनीप्रीत को मुख्य शिष्या और धर्म की बेटी बताया है.
फैमिली ID में राम रहीम की न तो पत्नी हरजीत कौर का नाम और न ही मां नसीब कौर का नाम.
डेरा सच्चा सौदा की सल्तनत पर अब हनीप्रीत धीरे-धीरे अपना कब्जा जमा रही है.

सिरसा. रेप और हत्या मामले में हरियाणा की सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम की अपने परिवार से अब दूरियां काफी बढ़ती जा रही है. वहीं उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत सर्वे-सर्वा बनती जा रही है. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि राम रहीम ने फैमिली ID में न तो पत्नी हरजीत कौर का नाम दर्ज करवाया और न ही मां नसीब कौर का. फैमिली ID में हनीप्रीत का नाम मौजूद है. राम रहीम ने हनीप्रीत को आईडी में मुख्य शिष्या और धर्म की बेटी बताया है. फैमिली ID अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मालूम हो कि राम रहीम ने अपने पिता और माता के नाम वाले कॉलम में शिष्य और गद्दीनशीन शाह सतनाम सिंह महाराज अंकित करवाया है. जबकि हनीप्रीत के पिता और माता के नाम वाले कॉलम में मुख्य शिष्य और धर्म की बेटी संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा दर्ज करवाया है. इसके अलावा आईडी में राम रहीम की उम्र 54 और हनीप्रीत की 41 साल बताई गई है.

राम रहीम की सल्तनत पर हनीप्रीत जमा रही है कब्जा
सोशल मीडिया पर वायरल फैमिली ID से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि डेरा सच्चा सौदा की सल्तनत पर अब हनीप्रीत धीरे-धीरे अपना कब्जा जमा रही है. राम रहीम की गैरमौजूदगी में डेरे की सारी मैनेजमेंट अब हनप्रीत के कंट्रोल में है. हालांकि डेरा प्रबंधन हनीप्रीत के एकाधिकार को नकारता आया है. हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है और हरियाणा के फतेहाबाद की रहने वाली है. उसकी शादी डेरा अनुयायी विश्वास गुप्ता के साथ हुई थी, लेकिन विवादों के बाद विश्वास ने हनीप्रीत से तलाक ले लिया था.

विदेश जा चुका राम रहीम का परिवार
राम रहीम के तीनो बच्चे डेरे से अब विदेश जाकर बस गए हैं. राम रहीम की दोनों बेटियां अमरप्रीत व चरणप्रीत कौर और बेटा जसमीत परिवार समेत लंदन में रहते हैं. हालांकि डेराप्रमुख की मां नसीब कौर और पत्नी हरजीत कौर भारत में ही हैं. राम रहीम की दोनों बेटियां पहले ही लंदन चली गई थीं. वहीं 26 सितंबर को बेटा जसमीत भी परिवार के साथ लंदन चला गया.

Tags: Dera Sacha Sauda, Gurmeet Ram Rahim

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें