• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • सिरसा: अजय चौटाला ने किसान आंदोलन पर जताई आपत्ति, महापंचायत को लेकर कही बड़ी बात

सिरसा: अजय चौटाला ने किसान आंदोलन पर जताई आपत्ति, महापंचायत को लेकर कही बड़ी बात

अजय चौटाला ने मीडिया को बताया कि प्रदेशभर में इस समय जेजेपी की ओर से चलाए जा रहे सक्रिय सदस्यता अभियान को पूरा समर्थन मिल रहा है.

अजय चौटाला ने मीडिया को बताया कि प्रदेशभर में इस समय जेजेपी की ओर से चलाए जा रहे सक्रिय सदस्यता अभियान को पूरा समर्थन मिल रहा है.

Haryana News: किसान महापंचायत को लेकर JJP प्रमुख अजय चौटाला ने कहा कि आंदोलन करने से समस्याओं का समाधान नहीं होगा. किसानों को आंदोलन की बजाए केन्द्र सरकार से बातचीत करनी चाहिए. कृषि कानूनों में जिस बिंदू पर आपत्ति है, उसे सरकार के समक्ष रखनी चाहिए.

  • Share this:

सिरसा.  जननायक जनता पार्टी (JJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चैटाला ने मुज्जफरनगर की किसान महापंचायत को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में सबको अधिकार है कि वह अपनी ताकत दिखाए. लेकिन महापंचायत करने से समस्याओं का समाधान नहीं होगा. किसानों को आंदोलन की बजाए केन्द्र सरकार से बातचीत करनी चाहिए. कृषि कानूनों में जिस बिंदू पर आपत्ति है, उसे सरकार के समक्ष रखनी चाहिए ताकि उसमें बदलाव किया जा सके. किसानों का JJP का विरोध करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विरोध करना सबका अधिकार है. अजय चैटाला आज सिरसा में पार्टी के जिला स्तरीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. बता दें कि अजय चौटाला की पार्टी हरियाणा की खट्टर सरकार में साझीदार है.

अजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी किसानों के हित में काम कर रही है. किसी भी स्थिति में किसानों का अहित नहीं होने दिया जाएगा. अगर MSP पर आंच आती है तो सबसे पहले उनकी पार्टी सरकार छोड़ेगी. एक सवाल के जवाब में अजय चैटाला ने कहा कि हरियाणा में 10 फसलों पर एमएसपी है जबकि पड़ोसी पंजाब में मात्र 2 फसलों पर एमएसपी है. इसके अलावा देश के किसी राज्य में फसल पर एमएसपी नहीं है. सरकार किसान की फसल का दाना-दाना खरीद रही है और एमएसपी पर पेमेंट का भुगतान भी कर रही है.

नूंह में स्थापित होगी चौधरी देवीलाल की सबसे ऊंची प्रतिमा
जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल की 108वीं जयंती पर 25 सितंबर को जिला नूंह में अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा स्थापित की जाएगी. इसके अलावा कोरोना संक्रमण में सरकारी हिदायतों को मानते हुए प्रदेशभर में जिला स्तरीय कार्यक्रमों में भी पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता 108-108 की टोली में चौधरी देवीलाल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

दुष्यंत चौटाला ने कृषि कानूनों पर साइन नहीं किया
अजय चौटाला ने मीडिया को बताया कि प्रदेशभर में इस समय जेजेपी की ओर से चलाए जा रहे सक्रिय सदस्यता अभियान को पूरा समर्थन मिल रहा है. पार्टी के आरंभिक सक्रिय कार्यकर्ताओं को ही सदस्य बनाया जा रहा है. सभी 45 हजार सक्रिय सदस्यों को पहचान पत्र भी वितरित किए जाएंगे. उन्होंने कृषि कानूनों पर कहा कि चंद लोग हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं जबकि वास्तविकता यह है कि न तो दुष्यंत सिंह के हस्ताक्षर से ये कानून बनाए गए और न ही उनके हस्ताक्षर से ये कानून निरस्त होंगे. उन्होंने कहा कि जिन सांसदों ने इस कानून पर हस्ताक्षर किए हैं, इस्तीफे उन्हीं से मांगे जाने चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज