Home /News /haryana /

Lockdown in Haryana: सब्जी मंडी में नहीं हो रही नियम पालना, अनियंत्रित भीड़ दे रही संक्रमण के फैलाव को न्यौता

Lockdown in Haryana: सब्जी मंडी में नहीं हो रही नियम पालना, अनियंत्रित भीड़ दे रही संक्रमण के फैलाव को न्यौता

लॉकडाउन के बाद भी सब्जी मंडियों में भीड़

लॉकडाउन के बाद भी सब्जी मंडियों में भीड़

Lockdown in Haryana: होलसेल में मंडी में सब्जियों और फलों की बोली होती है. मंडी में स्थान कम होने से भी समस्या बढ़ रही है.

सिरसा. हरियाणा के सिरसा (Sirsa) जिले के रानियां रोड स्थित अनाज मंडी में अव्यवस्था का आलम है. भीड़ अनियंत्रित हो रही है और नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं. न तो प्रशासन (Administration) इस ओर ध्यान दे रहा है और न ही खरीददारी करने आने वाले लोग. सब्जी मंडी में सुबह 4 बजे से 8 बजे तक हालात काफी खराब रहते हैं. सब्जी व फल लेकर आने वाले वाहन मंडी में प्रवेश करते हैं और वहीं क्षेत्र के रेहड़ी संचालकों व आम लोगों की भीड़ भी जुट जाती है.

होलसेल में मंडी में सब्जियों और फलों की बोली होती है. मंडी में स्थान कम होने से भी समस्या बढ़ रही है. गौरतलब है कि पिछले वर्ष प्रशासन में कोरोना काल के दौरान सब्जी मंडी में व्यापक प्रबंध किए थे. पुलिस कर्मी भी तैनात किए गए थे और भीड़ को नियंत्रित करते हुए नियम पालना भी सुनिश्चित की थी. सब्जी व फलों की बोली के लिए अलग-अलग टाइम में निर्धारित किए थे.

बावजूद इसके भीड़ ज्यादा होने पर प्रशासन ने सब्जी मंडी को कपास मंडी में शैड के नीचे स्थानांतरित किया था ताकि सोशल डिस्टेंस बनाया जा सके. लेकिन इस बार ऐसे कोई प्रबंधन होते दिखाई नहीं दे रहे. प्रशासन की ओर से किसी तरह कोई प्रबंध नहीं किए गए हैं.

प्रशासन की ओर से कोई सहयोग नहीं 

सब्जी मंडी एसोसिएशन के प्रधान गुरविन्द्र सिंह ने कहा कि एसोसिएशन व सभी आढ़ती मिलकर लोगों को मास्क पहनने व भीड़भाड़ से बचने की अपील कर रहे हैं. स्पीकर लगाकर अनाउमेंट भी की जा रही है. लेकिन बावजूद इसके लोग लापरवाही बरते हैं. उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से कोई सहयोग नहीं मिलना भी मुश्किल बना हुआ है. उन्होंने मांग की है कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी प्रशासन पुलिस गश्त सहित कर्मचारियों को ड्यूटी लगाए, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके.

Tags: Corona Virus, COVID 19, Haryana Lockdown

अगली ख़बर