टिड्डी दल का हरियाणा के सिरसा में तीसरा अटैक, किसान चिंतित
Sirsa News in Hindi

टिड्डी दल का हरियाणा के सिरसा में तीसरा अटैक, किसान चिंतित
टिड्डियों के आतंक से किसान परेशान हैं.

कृषि विभाग के उपनिदेशक बाबू लाल ने बताया कि टिड्डी दल (Locust Squad) ने मंगलवार को सिरसा में प्रवेश किया है. उन्होंने कहा कि टिड्डी दल को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.

  • Share this:
सिरसा. टिड्डी दल ने मंगलवार को एक बार फिर से हमला किया है. जिले में टिड्डी दल का ये तीसरा हमला है. इस बार भी टिड्डी दल ने राजस्थान (Rajasthan) से हरियाणा (Haryana) में प्रवेश किया है. टिड्डी दल का हमला सिरसा के गांव जमाल, कुतियाना सहित आस पास के गांवों में हुआ है. फ़िलहाल टिड्डियों को भगाने के लिए ग्रामीण और कृषि विभाग के अधिकारी खेतों में मोर्चा संभाले हुए हैं. विभाग का कहना है कि आज टिड्डियों की संख्या कम है अगर रात्रि ठहराव सिरसा में हुआ तो टिड्डियों को मारने के लिए विभाग की और से रात भर ऑपरेशन चलाया जाएगा.

बता दें कि कि टिड्डियों ने पिछले एक महीने में सिरसा ज़िले में तीसरी बार हमला किया है. इससे पहले कुछ दिन पूर्व इसी इलाके में टिड्डियों ने हमला किया था.टिड्डियों के हमले से इलाके में हज़ारों एकड़ फसल को नुकसान पहुंचा है.

प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट



कृषि विभाग के उपनिदेशक बाबू लाल ने बताया कि टिड्डी दल ने मंगलवार को सिरसा में प्रवेश किया है. उन्होंने कहा कि टिड्डी दल को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. हरियाणा राजस्थान बॉर्डर के गांवों में टिड्डी दल पहुंच चुका है. किसान थाली बजाकर, पटाखे जलाकर टिड्डियों को भगाने के प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कृषि विभाग टिड्डी दल को सिरसा से भगाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.
चरखी दादरी में किया प्रवेश

वहीं मंगलवार को हरियाणा के चरखी दादरी जिले के कई गांवों में भी टिड्डी दल ने प्रवेश किया. देर शाम कई गांवों से होकर टिड्डी दल निकला. टिड्डी दल रोहतक और झज्जर जिले से दादरी में पहुंचा. जिले के गांव बिगोवा, मोरवाला, नीमली, इमलोटा सहित कई गांवों के खेतों में टिड्डी दल का खतरा मंडरा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading