Home /News /haryana /

लॉकडाउन में हरियाणा के इस 14 साल के बच्चे ने बनाए 9 ऐप, PM मोदी ने किया सम्मानित

लॉकडाउन में हरियाणा के इस 14 साल के बच्चे ने बनाए 9 ऐप, PM मोदी ने किया सम्मानित

तनिश ने बताया कि उसकी इच्छा थी कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले.

तनिश ने बताया कि उसकी इच्छा थी कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले.

Prime Minister National Children's Award Ceremony: उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार देशभर के चुनिंदा बच्चों को मिलता है. सिरसा के लिए गर्व की बात है कि यहां का बच्चा तनिश भी उत्कृष्ट कार्य करने के लिए इस सम्मान से नवाजा गया है.

अधिक पढ़ें ...

सिरसा. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार समारोह का सोमवार को आयोजन किया गया. देशभर के चुनिंदा ऐसे बच्चे को सम्मानित किया जिन्होंने किसी भी क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ऑनलाइन बच्चों को सम्मानित किया. बच्चों को सर्टिफिकेट व एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि (Award Money) दी गई. सिरसा के कस्बा डबवाली का बच्चा तनिश भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सम्मानित हुआ.

सम्मान समारोह बरनाला रोड स्थित लघु सचिवालय में आयोजित हुआ. कार्यक्रम में उपायुक्त अनीश यादव सहित सम्मान पाने वाला बच्चा व उसका परिवार शामिल हुआ. उपायुक्त अनीश यादव ने ऑनलाइन प्राप्त हुआ सर्टिफिकेट बच्चे को मोबाइल के माध्यम से सौंपा और एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि भी ऑनलाइन खाते में ट्रांसफर की गई.

सम्मानित हुए बच्चे तनिश ने मीडिया को बताया कि उसकी इच्छा थी कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुखातिब हो. आज उसकी बातचीत नहीं हुई लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उसे सम्मानित किया गया है. यह गर्व की बात है. उसने बताया कि एक 9 ऐप बनाए हैं. पहले लॉकडाउन से लोगों की समस्याओं को देखते हुए उसने अलग-अलग ऐप बनाए. उसका पशुमॉल ऐप देशभर के करीब 15 हजार किसान इस्तेमाल कर रहे हैं.

लॉकडाउन में पशु मंडियां बंद थीं और व्यापारी पशु नहीं बेच पा रहे थे. इसी को देखते हुए उसने ऐप बनाए. उन्होंने बच्चों से अपील की है कि वे मोबाइल का कम से कम इस्तेमाल करे और अच्छे कामों के लिए मोबाइल चलाएं. वहीं उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार देशभर के चुनिंदा बच्चों को मिलता है. सिरसा के लिए गर्व की बात है कि यहां का बच्चा तनिश भी उत्कृष्ट कार्य करने के लिए इस सम्मान से नवाजा गया है. बच्चे तनिश के पिता ने मीडिया को बताया कि उनके लिए यह गर्व की बात है कि उनका बेटा आज सम्मानित हुआ है. उसने अलग-अलग उद्देश्यों को लेकर 9 तरह के ऐप बनाए हैं.

Tags: Haryana news, Pm narendra modi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर