लाइव टीवी

हरियाणा चुनाव 2019: भारत के पानी की एक बूंद भी पाकिस्तान नहीं जाने दूंगा- PM मोदी

News18 Haryana
Updated: October 19, 2019, 4:21 PM IST
हरियाणा चुनाव 2019: भारत के पानी की एक बूंद भी पाकिस्तान नहीं जाने दूंगा- PM मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हरियाणा के खेत सूखते रहे और पाकिस्तान के खेतों में हरियाली बनी रहे, यह कैसे हो सकता है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा के किसान पानी के लिए तरसता रहे. यहां के खेत सूखते रहे और पाकिस्तान के खेतों में हरियाली बनी रहे, यह कैसे हो सकता है.

  • Share this:
सिरसा. हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिरसा के ऐलनाबाद में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि भारत के हिस्से के पानी की एक बूंद भी पाकिस्तान (Pakistan) नहीं जाने दूंगा. यह भारत के किसानों के हिस्से का पानी है और इसका उपयोग देश के लोगों की जरूरतों को पूरी करने के लिए किया जाएगा. पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में कांग्रेस और स्थानीय पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों के समय भारत के हिस्से का पानी पाकिस्तान जाता रहा है, और उस समय की सरकारों ने इस पानी को रोकने के लिए एक बांध बनाने तक भी बात नहीं सोची.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा का किसान पानी के लिए तरसता रहा. यहां के खेत सूखते रहे और पाकिस्तान के खेतों में हरियाली बनी रहे, यह कैसे हो सकता है. उन्होंने कहा कि मैं भारत के हिस्से का पानी पाकिस्तान किसी सूरत में नहीं जाने दूंगा.

Loading...



'मां-बहनों को घर में पानी मिले इसके लिए 3.5 लाख करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा'

पीएम मोदी ने कहा कि आगामी पांच वर्षों में किसानों को पानी मिले. हरियाणा की मां-बहनों को घर में पानी मिले. पानी की जरूरतें पूरी करने के लिए साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा. वर्ष 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के हमारी सरकार संकल्पबद्ध है. उन्होंने कहा कि किसानों के खातों में करोड़ों रुपए जमा हो चुके हैं. फसल बीमा योजना के जरिये किसानों को करोड़ों रुपये की मदद की गई है.

narendra-modi
पीएम मोदी ने कहा कि पानी की जरूरतें पूरी करने के लिए साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा (फाइल फोटो)


'कांग्रेस के दामाद को जमीन चाहिए हो तो वो हरियाणा आते हैं'

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कांग्रेस और आईएनएलडी की बीच पड़ी दरार पर भी तीखी टिप्प्णी की. उन्होंने कहा कि इन लोगों में किसी सिद्धांत को लेकर लड़ाई नहीं है. इनके बीच मलाई काटने की लड़ाई चल रही है. यह मलाई ऐसी है, इसके कारण एक ही परिवार के लोग आपस में ही आमने-सामने आ गए हैं. यह विरासत के नाम पर सिर्फ जनता को लूटने का काम कर रहे हैं. इन लूटनेवालों को घर भेजो. कांग्रेस ने हरियाणा को अपना चारागाह समझ रखा है. कांग्रेस के दामाद को जमीन चाहिए हो तो वो भी हरियाणा आते हैं.

'कश्मीर में सूफी परंपरा खत्म कर दिया गया इसलिए 370 खत्म करना पड़ा'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार दिल्ली में सोती रही इसके चलते जम्मू-कश्मीर के हालात बिगड़ते चले गए. उन्होंने कहा कि कश्मीर सूफी परंपरा के लिए जाना जाता रहा है. कश्मीर की प्रसिद्धि दुनिया में सूफी परंपरा के चलते रही, लेकिन आज वहां से उस सूफी सोच को ही दफना दिया गया. हमने 370 खत्म कर के उस साजिश को समाप्त कर दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों ने मुझे परमानेंट सरकार दी और हमने कश्मीर से टेंपरेरी कानून 370 को खत्म कर दिया.

'युवाओं को घर के पास रोजगार मिले इसके लिए हम प्रतिबद्ध'

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले हरियाणा में युवाओं को बिना लेनदेन के नौकरी नहीं मिलती थी. युवाओं को बिना सिफारिश के नौकरी नहीं मिलती थी. हमने इस खर्ची और पर्ची को हरियाणा में हमने हमेशा के लिए ताला लगा दिया. युवाओं को घर के पास ही रोजगार मिले, इसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं. मनोहर सरकार ने कई युवाओं को रोजगार देने का काम किया है.

'पड़ोसी देश नशे की खेप भेजकर युवाओं को तबाह करना चाहता है'

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नशे की लत व्यक्ति को ही नहीं, पूरे परिवार और समाज को बर्बाद कर देती है. पाकिस्तान का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री ने कहा कि पड़ोसी देश हथियार भेजकर आतंक नहीं फैला पा रहा है तो अब नशे की खेप भेजकर हमारे युवाओं को तबाह कर रहा है. हमारे युवाओं को इस नशे की लत से बचना है.

यह भी पढ़ें: हिसार में PM मोदी बोले- हम काम करते हैं और वो कारनामे

हेमा मालिनी ने कहा-मतदाता BJP को छोड़ किसी दूसरे दल को वोट देने की गलती न करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...