लाइव टीवी

मामला रफा-दफा करने के लिए शिकायतकर्ता को ही पुलिस ने धमकाया, थाने में ही आया हार्टअटैक

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: December 11, 2019, 12:37 PM IST
मामला रफा-दफा करने के लिए शिकायतकर्ता को ही पुलिस ने धमकाया, थाने में ही आया हार्टअटैक
पुलिस के धमकाने के बाद अस्पताल में भर्ती पीड़ित व्यापारी.

सिरसा में बेची गई गाड़ी का पेमेंट लेने पहुंचा दिल्ली (Delhi) का व्यापारी अस्पताल में भर्ती, Asi सस्पेंड, आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ दिए गए विभागीय जांच के आदेश.

  • Share this:
सिरसा. सेवा सुरक्षा सहयोग का नारा देने वाली हरियाणा पुलिस (Haryana Police) भले ही प्रदेश (State) की जनता से मधुर संबंध बनाने का दावा करती हो लेकिन सच्चाई इससे कोसो दूर है. हाल ही में हुए एक मामले में पुलिस ने लेनदेन संबंधी मामले को रफा-दफा करने के लिए शिकायतकर्ता को इतना धमकाया कि उसे हार्ट अटैक आ गया. जानकारी के अनुसार मामला सिरसा (Sirsa) शहर थाने का है जहां एक दिल्ली का व्यापारी अपनी बेची हुई गाड़ी का पेमेंट लेने के लिए सिरसा आया. यहां पर उसने राजू नामक व्यक्ति से रुपयों की मांग की लेकिन उसने इनकार कर दिया. उसके बाद व्यापारी कुलविंद्र सिंह ने सिरसा शहर पुलिस स्टेशन में राजू दलाल के खिलाफ शिकायत देने पहुंचा. आरोप है कि शिकायत के बाद सिरसा पुलिस ने आरोपी पर कार्रवाई करने की बजाए शिकायतकर्ता को ही मामला रफा-दफा करने के लिए जमकर धमकाया.

थाने में ही आया हार्ट अटैक
पुलिस की ओर से प्रताड़ित करने से परेशान हुए कुलविंद्र को थाने में ही हार्ट अटैक आ गया. मामले की जानकारी मिलने के बाद सिरसा के एसएसपी अरुण नेहरा ने एक एएसआई सत्यवान को सस्पेंड कर दिया गया है जबकि अशोक कुमार हवलदार को लाइन हाजिर किया गया है.

विभागीय जांच के आदेश

अब मामले की विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. इसके इलावा सिरसा शहर थाना प्रभारी मनदीप सिंह को भी नोटिस जारी किया गया है. फिलहाल पीड़ित कुलविंद्र सिंह को उसके परिजनों ने ही अस्पताल में भर्ती करवाया जहां उसका इलाज चल रहा है. डॉक्टर के मुताबिक कुलविंद्र सिंह की हालत में अब सुधार है.

गाड़ी वापस दिलाने की लगाई थी गुहार
पीड़ित कुलविंद्र सिंह ने बताया कि उसने सिरसा निवासी राजू दलाल को एक गाड़ी बेची थी, जिसकी पेमेंट वह नहीं कर रहा था. उसने गाड़ी भी वापस देने से इनकार कर दिया. कुलविंद्र सिंह ने बताया कि राजू ने उसे कहा कि गाड़ी दड़बा में खड़ी है. कुलविंद्र सिंह ने सिरसा के सिटी थाने में शिकायत देकर गाड़ी वापस दिलवाने की गुहार लगाई. थाना प्रभारी मनदीप सिंह ने दोनों पक्षों को थाने में बुलाया.सीने में अचानक हुआ तेज दर्द
इस दौरान पुलिस ने राजू के सामने ही कुलविंद्र को बुरी तरह धमकाना शुरू कर दिया, जिससे उसके सीने में अचानक तेज दर्द होने लगा. उसके साथी उसे तुरंत डबवाली रोड स्थित प्राइवेट अस्पताल में लेकर गए. पीड़ित कुलविंद्र सिंह ने राजू दलाल और पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. वहीं डॉक्टर मनदीप गर्ग ने बताया कि कुलविंद्र को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसका इलाज किया गया अब कुलविंद्र सिंह की तबियत में पहले से सुधार आया है.

एसएसआई को किया सस्पेंड
वहीं सिरसा के डीएसपी आर्यन चौधरी ने कहा कि थाने में व्यापारी से दो पुलिसकर्मियों ने दुर्व्यवहार किया है. जिस पर संज्ञान लेते हुए सिरसा के एसएसपी अरुण नेहरा आने दोनों के खिलाफ कार्रवाई की है. एएसआई सत्यवान को सस्पेंड और हवलदार अशोक कुमार को लाइन हाजिर किया गया है. इसके साथ ही दोनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं. इसके इलावा शहर थाना प्रभारी मनदीप सिंह को भी नोटिस जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- IAS अशोक खेमका का 53वां तबादला, अब पुरातत्व और संग्रहालय विभाग भेजे गए

AJL प्लॉट आवंटन मामला: पूर्व सीएम हुड्डा ED की विशेष कोर्ट में हुए पेश

घर में घुसे चोर को पकड़ कर रस्सी से बांधा, लोगों ने पीटा तो मांगने लगा माफी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 12:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर