Positive India: संकट में समर्पित सिपाही बनी ये महिला डॉक्टर, 7 कोरोना संक्रमित महिलाओं की करवा चुकी डिलीवरी

बेझिझक-बेख़ौफ़ निभा रहीं अर्चना अपना दायित्व

बेझिझक-बेख़ौफ़ निभा रहीं अर्चना अपना दायित्व

Covid-19: सभी संक्रमित महिलाओं की डिलीवरी नागरिक अस्पताल की बजाए डेरा अस्पताल में लेबर रूम स्थापित किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 8:30 AM IST
  • Share this:
सिरसा. कोरोना महामारी और फैलते संक्रमण के इस दौर में जब अपने भी दो गज की दूरी बना कर चल रहे हैं. ऐसे समय में नागरिक अस्पताल प्रशासन कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं (Pregnant Ladies) की सुरक्षित डिलीवरी करवा रहा है. करीब 15 महिलाओं की सुरक्षित डिलीवरी करवाई जा चुकी है. सिरसा की चिकित्सक डॉक्टर अर्चना अग्रवाल (Archana Aggarwal) ने बेझिझक-बेख़ौफ़ अपना चिकित्सकीय दायित्व निभाते हुए सात महिलाओं की डिलीवरी करवाई है. संकट के समय में समर्पित सिपाही बनी इस महिला चिकित्सक को मातृत्व सुख पाने वाली महिलाएं भी सलाम कर रही हैं.

कोविड संक्रमित 15 महिलाओं की डिलीवरी

सिरसा के नागरिक अस्पताल में प्रत्येक महीने करीब 450 डिलीवरी होती है. कोविड-19 को देखते हुए प्रशासन की ओर से विशेष रूप से संक्रमित महिलाओं की डिलीवरी के लिए डेरा सच्चा सौदा स्थित अस्पताल में लेबर रूप स्थापित किया गया है. खास बात यह है कि कोविड संक्रमित 15 महिलाओं की डिलीवरी नागरिक अस्पताल में हुई है.

इस बात से मिलती है खुशी
कोरोना पॉजिटिव सात महिलाओं की सुरक्षित डिलीवरी करवाने वाली डॉक्टर अर्चना अग्रवाल कहती है कि उन्हें कभी संक्रमित महिलाओं की डिलीवरी करवाने में झिझक नहीं हुई. न ही भय हुआ. संक्रमण का खतरा सभी को रहता है लेकिन पूरी सावधानी बरतते हुए उन्होंने अपना दायित्व निभाया. इस महामारी में जिन संक्रमित महिलाओं को संतान सुख मिला वे भी चिकित्सक का आभार जताती हैं. डॉक्टर अर्चना बताती हैं कि जिन महिलाओं की डिलीवरी हुई हैं वे स्वस्थ हैं. जच्चा-बच्चा स्वस्थ होने से ही उन्हें भी खुशी मिलती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज