लाइव टीवी

मोड़ मंडी ब्‍लास्‍ट: डेरा सच्चा सौदा पहुंची पुलिस, डेरा अध्‍यक्ष विपासना इंसा को नोटिस देकर किया तलब

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: January 15, 2020, 11:30 AM IST
मोड़ मंडी ब्‍लास्‍ट: डेरा सच्चा सौदा पहुंची पुलिस, डेरा अध्‍यक्ष विपासना इंसा को नोटिस देकर किया तलब
विपासना इंसा को नोटिस देकर पूछताछ के लिए तलब किया गया है.

चुनाव रैली धमाका मामले में पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने तीन डेरा प्रेमियों को वांछित घोषित किया है. इस ब्‍लास्‍ट में सात लोगों की मौत हो गई थी.

  • Share this:
सिरसा. डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) की चेयरपर्सन विपासना इंसा (Vipasna Insan) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पंजाब पुलिस (Punjab Police) डेरा सच्‍चा सौदा पहुचकर उन्‍हें नोटिस दिया और पूछताछ के लिए तलब किया है. बठिंडा पुलिस के डीएसपी कुलदीप सिंह खुद सिरसा पहुंचे थे. पंजाब पुलिस मोड़ मंडी ब्लास्ट मामले में पूछताछ करने के लिए नोटिस देने पहुंची थी. अब पुलिस ने विपासना इंसा को नोटिस देते हुए इस मामले की जांच में शामिल होने को कहा है.

पंजाब पुलिस की चार सदस्यीय टीम ने सबसे पहले सिरसा के सदर थाना में आमद दर्ज करवाई. इसके बाद पंजाब पुलिस की टीम सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार को लेकर डेरा पहुंची. टीम ने विपासना इंसा को 15 जनवरी को बठिंडा के आईजी के समक्ष पेश होकर जांच में शामिल होने को कहा है.

चुनावी रैली में हुआ था ब्लास्ट
पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान 31 जनवरी 2017 को तलवंडी साबो हलके में कांग्रेस उम्मीदवार और डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के समधि हरमंदर सिंह जस्सी की मोड़ मंडी में हुई चुनावी रैली में ब्लास्ट हुआ था. इस ब्लास्ट में पांच बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई थी. पंजाब सरकार ने इस घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया हुआ है. पंजाब पुलिस की जांच में तीन डेरा प्रेमियों की संलिप्तता सामने आई है.

तीन डेरा प्रेमियों को वांछित घोषित किया
चुनाव रैली में धमाका मामले में पुलिस ने तीन डेरा प्रेमियों को वांछित घोषित किया हुआ है. पंजाब पुलिस ने आरोपियों की प्रॉपर्टी को लेकर सिरसा नगर परिषद से भी जानकारी मांगी थी. हालांकि, तीनों आरोपियों की सिरसा नगर परिषद के रिकॉर्ड में कोई प्रॉपर्टी नहीं मिली.

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम में लोहड़ी के जश्न के दौरान फायरिंग, 3 लोग गोली लगने से घायल 

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस में वापसी पर तंवर का इनकार, कहा- जिसने धोखा दिया, उनके साथ वापसी नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 11:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर