गुरमीत राम रहीम को मां की हेल्थ रिपोर्ट के आधार पर मिल सकती है पैरोल!

रोहतक जेल प्रशासन ने सिरसा के एसएसपी से राम रहीम की मां नसीब कौर के स्वास्थ्य की रिपोर्ट मांगी है, जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने मेडिकल जांच कर उसकी रिपोर्ट सिरसा एसएसपी को दे दी है.

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: August 8, 2019, 5:17 PM IST
गुरमीत राम रहीम को मां की हेल्थ रिपोर्ट के आधार पर मिल सकती है पैरोल!
राम रहीम को मां की हैल्थ रिपोर्ट के आधार पर मिल सकती है पैरोल! (फाइल फोटो)
Nakul Jasuja
Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: August 8, 2019, 5:17 PM IST
साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक जेल में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की पत्नी हरजीत कौर ने राम रहीम की मां नसीब कौर के स्वास्थ्य को लेकर कुछ दिन पहले पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में राम रहीम की पैरोल देने को लेकर एक याचिका लगाई थी. याचिका में हरजीत कौर ने अपनी सास की ख़राब तबियत का हवाला देते हुए राम रहीम को तीन हफ्तों की पैरोल की मांग की है. मामले में हाईकोर्ट ने रोहतक जेल प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है.

जेल प्रशासन ने राम रहीम की माता की हेल्थ रिपोर्ट

रोहतक जेल प्रशासन ने सिरसा के एसएसपी से राम रहीम की मां नसीब कौर के स्वास्थ्य की रिपोर्ट मांगी थी. सिरसा के एसएसपी ने सिरसा के डीसी को रिपोर्ट देने के लिए कहा, जिसके बाद सिरसा के डीसी ने 4 डॉक्टरों की एक टीम बनाई. टीम ने डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम मल्टी स्पेशलिस्ट अस्पताल में राम रहीम की मां नसीब कौर की मेडिकल जांच की.

राम रहीम को मां की हैल्थ रिपोर्ट के आधार पर मिल सकती है पैरोल! (फाइल फोटो)
राम रहीम को मां की हैल्थ रिपोर्ट के आधार पर मिल सकती है पैरोल! (फाइल फोटो)


रिपोर्ट के आधार पर होगा पेरोल का फैसला

सिरसा के सीएमओ गोविन्द गुप्ता ने ये रिपोर्ट सिरसा के डीसी को सौंपी जिसके बाद डीसी ने रिपोर्ट सिरसा के एसएसपी को भेज दी है. सिरसा के एसएसपी रोहतक जेल प्रशासन को ये रिपोर्ट देंगे और रोहतक जेल प्रशासन हाई कोर्ट में ये रिपोर्ट जल्द ही सबमिट करेगा. इसी रिपोर्ट के आधार पर ही राम रहीम की पेरोल का फैसला होगा.

अच्छे आचरण का हवाला देते मांगी पैरोल 
Loading...

रिपोर्ट के आधार पर हाईकोर्ट गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर सुनाएगा फैसला( news18)
रिपोर्ट के आधार पर हाईकोर्ट गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर सुनाएगा फैसला( फाइल फोटो)


पैरोल की मांग के पीछे हरजीत कौर ने अपनी बुजुर्ग सास की बीमारी को बताया. डेरा प्रमुख की मां नसीब कौर 85 साल की हैं. याचिका में बताया गया कि नसीब कौर को पिछले दिनों हार्टअटैक हुआ था. उनकी एंजियोग्राफी होनी है और वे चाहती हैं कि इस टेस्ट के दौरान उनका बेटा वहां उनके साथ में मौजूद रहे. हरजीत कौर ने जेल में बंद पति गुरमीत राम रहीम के अच्छे आचरण का हवाला देते हुए पैरोल की मांग की ताकि वे अपनी मां के साथ कुछ समय व्यतीत कर सकें.

हाईकोर्ट ने जेल विभाग से मांगी रिपोर्ट

हाईकोर्ट ने सोमवार को हाई कोर्ट ने जेल अधीक्षक (रोहतक) को आदेश दिया कि वह जेल विभाग द्वारा जारी 2014 के नियमों के तहत अच्छे आचरण के तहत राम रहीम को पेरोल देने पर विचार करे. यदि वह इस पर विचार करने में अक्षम है तो वह अपने उच्च अधिकारियों को यह मांग पत्र भेजे और पांच दिन के अंदर निर्णय ले. इसी आधार पर सिरसा डीसी अशोक कुमार गर्ग को डेरा मुखी की मां की मेडिकल जांच करवाकर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश मिले हैं. बुधवार को डीसी ने डॉक्टरों की टीम भेजकर डेरा मुखी की मां की मेडिकल जांच करवाई है.

मेडिकल जांच करवाने के दिए आदेश

इस मामले में सिरसा के डीसी अशोक गर्ग ने कहा कि बाबा राम रहीम की पत्नी की ओर से मांगी गई पैरोल पर उन्होंने सीएमओ को डेरा मुखी की मां नसीब कौर की मेडिकल जांच करवाने के निर्देश दिए. इसके बाद सीएमओ गोबिंद गुप्ता ने चार डॉक्टरों की टीम डेरा सच्चा सौदा द्वारा संचालित हॉस्पिटल में भेजी.

रिपोर्ट के आधार पर गुरमीत को मिलेगी पैरोल

डॉक्टरों की टीम ने यहां दाखिल डेरा प्रमुख की मां की मेडिकल जांच की. शाम को मेडिकल जांच रिपोर्ट सीएमओ गोबिंद गुप्ता ने उनको भेजी है और ये रिपोर्ट को उन्होंने सिरसा एसएसपी डॉ. अरूण नेहरा को भेज दी है. सिरसा के एसएसपी ये रिपोर्ट रोहतक जेल प्रशासन को जल्द भेजेंगे और उसके बाद रोहतक जेल प्रशासन अपनी रिपोर्ट हाईकोर्ट को भेजेगा. इस रिपोर्ट के आधार पर ही पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट गुरमीत राम रहीम की पैरोल पर फैसला सुनाएगा.

ये भी पढ़ें- राम रहीम के जेल जाने के बाद डेरे की कमान संभाल रही है ये महिला!
First published: August 8, 2019, 4:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...