• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • रणजीत चौटाला का कांग्रेस पर तंज, कहा- हरियाणा में भी होगा पंजाब जैसा हाल, हुड्डा भी जल्द छोड़ेंगे साथ

रणजीत चौटाला का कांग्रेस पर तंज, कहा- हरियाणा में भी होगा पंजाब जैसा हाल, हुड्डा भी जल्द छोड़ेंगे साथ

रणजीत चौटाला ने कहा कि मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने वाले नाराज विधायक पार्टी को अलविदा कहेंगे.

रणजीत चौटाला ने कहा कि मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने वाले नाराज विधायक पार्टी को अलविदा कहेंगे.

Haryana Politics: हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम पर ही पंजाब में कांग्रेस को मिले थे वोट. लेकिन अब पंजाब में कांग्रेस की सरकार अपना कार्यकाल भी पूरा नहीं करेगी. नया मंत्रिमंडल बनने के बाद फिर से कांग्रेस में बगावत होगी.

  • Share this:

सिरसा. हरियाणा (Haryana) के कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला (Ranjit Singh Chautala) ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी गलतियों के कारण खत्म हो रही है. कभी कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी थी, लेकिन कुछ लोगों की वजह से पार्टी को काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि पंजाब में 2017 के विधानसभा चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के नाम पर वोट मिले थे. उनके चलते ही कांग्रेस कई सालों बाद पंजाब में सत्ता में आई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने ऐसी ही रणनीति हरियाणा में बनाई है. कांग्रेस ने कभी अशोक तंवर को पार्टी अध्यक्ष बनाया तो कभी कुमारी शैलजा को पार्टी की जिम्मदारी दी. उनकी मानें तो जमीन से जुड़े हुए नेताओं को कांग्रेस आगे नहीं देती.

रणजीत चौटाला ने कहा कि मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने वाले नाराज विधायक पार्टी को अलविदा कहेंगे. 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस जीरो हो जाएगी. हरियाणा में भी पंजाब की तरह कांग्रेस का हाल होगा. यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी अपने विधायकों सहित कांग्रेस को जल्द अलविदा करेंगे. उन्होंने कहा कि देवीलाल, बंसीलाल, भजन लाल और शरद पवार सहित अनेक नेताओं ने कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण उसे अलविदा कहा है. कांग्रेस में चापलूस करने वाले नेताओं को जगह दी जाती है. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस का कोई जनाधार नहीं है. कांग्रेस जीरो हो गई है. चौधरी रणजीत सिंह चौटाला आज सिरसा में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे.

पार्टी की दुर्दशा के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार
वहीं, खट्टर सरकार में मंत्री रणजीत चौटाला ने कांग्रेस की दुर्दशा पर राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि जिस पार्टी का सेनापति न हो उस पार्टी का हश्र ऐसा ही होता है. चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने हरियाणा की कांग्रेस की स्थिति पर भी चिंता व्यक्त की है. चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही आज देश भर में कांग्रेस की ऐसी दुर्दशा है. कांग्रेस के कद्दावर नेता अब कांग्रेस छोड़ रहे है. उन्होंने कहा कि देवीलाल, बंसीलाल और भजन लाल सहित कई नेता हरियाणा से कांग्रेस में थे. लेकिन कांग्रेस की नीतियों के कारण सबको कांग्रेस छोड़नी पड़ी. उन्होंने कहा कि 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम पर ही पंजाब में कांग्रेस को वोट मिले थे. पंजाब में बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनी थी.

मंत्रिमंडल बनने के बाद फिर से उठेंगे बगावत के सुर
रणजीत चौटाला ने कहा कि पंजाब कांग्रेस का जल्द दोबारा से मंत्रिमंडल बनना तय है. लेकिन अगर मंत्रिमंडल में कैप्टन अमरिंदर गुट के विधायकों को शामिल नहीं किया गया तो फिर से बगावत के सुर देखने को मिलेंगे. उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस जीरो हो जाएगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल को बदलने की बात मीडिया के जरिए ही सामने आई है. लेकिन ये बात सच नहीं है और पूरी तरह से निराधार है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज