लाइव टीवी

राजा सूरजमल थे महान योद्धा, उनका अपमान करना ठीक नहीं : रणजीत चौटाला

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: December 11, 2019, 2:27 PM IST
राजा सूरजमल थे महान योद्धा, उनका अपमान करना ठीक नहीं : रणजीत चौटाला
हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला

रणजीत चौटाला (Ranjit Chautala) ने एक उदहारण (Example) देते हुए कहा कि मराठा लीडर माधव राम सिंधिया ने कहा था मराठा जब पानीपत (Panipat) में घिर गए थे तो जाटों ने उनकी महिलाओं को घेरे में सुरक्षित वापस छोड़ा था और मराठों की जाटों ने काफी मदद की थी.

  • Share this:
सिरसा. हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला (Chaudhary Ranjit Singh Chautala) ने पानीपत फिल्म (Panipat Movie) को लेकर जाट समुदाय द्वारा विरोध को लेकर पर कहा है कि राजा सूरजमल एक महान योद्धा थे और ऐसे योद्धाओं का अपमान करना उचित नहीं है. उन्होंने जाट समुदाय द्वारा कहा कि  फिल्म बैन की मांग का समर्थन करते हुए फ़िल्म निर्माता के विरुद्ध कार्रवाई की भी मांग उठाई. उन्होंने कहा कि जाटों व मराठों के संबंधों का पुराना इतिहास है.

'जाटों के साथ मराठाओं का पुराना संबंध'

उन्होंने एक उदहारण देते हुए कहा कि मराठा लीडर माधव राम सिंधिया ने कहा था मराठा जब पानीपत में घिर गए थे तो जाटों ने उनकी महिलाओं को घेरे में सुरक्षित वापस छोड़ा था और मराठों की जाटों ने काफी मदद की थी. उन्होंने कहा कि जाटों के साथ मराठाओं का पुराना संबंध है. उन्होंने कहा कि जाटों ने हमेशा ही विदेशी आक्रमणकारियों से मुकाबला किया है. ज्यादातर युद्ध पानीपत में ही हुए. उनमे जाटों की भूमिका अहम रही है.  उन्होंने कहा कि पुराने समय से अब भी सेना में जाट और हरियाणा के वीर देश की रक्षा कर रहे है.

बिजली सुधार का काम जारी

वहीं बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में बिजली सुधार का काम निरंतर जारी है.  उन्होंने कहा कि विभाग में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सीएमओ की तर्ज पर हेल्पलाइन नंबर जारी करने पर भी विचार किया जायेगा.  उन्होंने कहा भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई  की जाएगी.

यह भी पढ़ें- फौगाट खाप ने दी चेतावनी- पानीपत फिल्म पर रोक लगाए सरकार वर्ना होगा बड़ा आंदोलन

यह भी पढ़ें- हरियाणा में भी शुरु हुआ फिल्म पानीपत का विरोध, जाटों ने जताया ऐतराज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर