Haryana: मंत्री चौटाला का दावा, सरकार-प्रशासन के बेहतर प्रबंधन से घट रहे कोरोना के मरीज

लॉकडाउन में सख्ती का दिखा असर, लगातर घट रहे है कोरोना केस.

लॉकडाउन में सख्ती का दिखा असर, लगातर घट रहे है कोरोना केस.

Sirsa News: रणजीत चौटाला ने कोरोना से लड़ने के लिए अपने निजी कोष (Personnel Fund) से अब तक सिरसा को 50 लाख की राशि व फतेहाबाद को 25 लाख दिए. सिरसा की सामाजिक संस्थाओं से भी 25 लाख रुपए मदद के रूप में मिले हैं.

  • Share this:

सिरसा. हरियाणा के ऊर्जा एवं जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला (Ranjit Singh Chautala) ने दावा किया है कि राज्य सरकार व प्रशासन के बेहतर प्रबंधन की वजह से लगातर कोरोना के केस घटते जा रहे हैं. उनके मुताबिक दो दिन पहले जहां 24 घंटों में 1350 केस सामने आये थे, वहीं आज पिछले 24 घंटों में महज 424 नए मामले सामने आये हैं. उन्होंने बताया कि स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. बिजली मंत्री आज जिले के आरएमपी चिकित्सकों की बैठक के बाद अपने आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे.

चौटाला ने बताया कि उन्होंने आज शहर के 200 आरएमपी चिकित्सकों (RMP Doctors) के साथ बैठक की. बैठक में शहर के अनुभवी फिज़िशन द्वारा विशेष रूप से गांवों में कोरोना से निपटने के टिप्स दिए गए. उन्होंने बताया कि अब तक सिरसा जिले के गांवों में 15 हजार कोरोना दवा से संबधित मेडिकल किट (Medical Kit) बांटी जा चुकी हैं और 9 हजार किट और तैयार की जा रही हैं. उन्होंने बताया कि जिले के हर गांव में करीब 100 मेडिकल किट बांटे जाने का लक्ष्य रखा गया है.

घबराएं नहीं, हिम्मत से लड़ें कोरोना से

उन्होंने बताया कि गांवों में युवाओं ,पंचायत सचिव व गौशाला प्रबंधकों का भरपूर सहयोग मिल रहा है और गांवों में ही आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) बनाये गए हैं. उन्होंने बताया कि ग्रामीण अंचल में इसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं. वहीं बिजली मंत्री ने प्रदेश व जिले के लोगों से अपील की कि कोरोना से घबराने की नहीं, बल्कि हिम्मत से कोरोना से लड़ने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि सरकार भी लगातर कोरोना के बेड्स बढ़ा रही है और मुख्यमंत्री ने आज ही गुरुग्राम व हिसार में कोविड सेंटर स्थापित किये हैं.
भरपूर ऑक्सीजन का दावा

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और धीरे धीरे स्थित काबू में आती जा रही है. उन्होंने कहा कि लोगों के लिए दवा की कमी नहीं रहने दी जाएगी और उन्होंने अपने निजी कोष से सिरसा जिले को अब तक 50 लाख की राशि कोरोना से लड़ने के लिए दी जा चुकी है और फतेहाबाद जिले को भी उन्होंने अपने स्वेच्छिक कोष से 25 लाख की राशि जारी की है. उन्होंने बताया कि सिरसा में सामाजिक संश्थाओं द्वारा भी भरपूर सहयोग मिल रहा है. उन्होंने बताया कि सामाजिक संस्थाओं द्वारा भी जिले को 25 लाख की रही सहयोग के रूप में मिल चुकी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज