लाइव टीवी

सिरसा डिपो को मिली आधुनिक सुविधाओं से लैश पांच बसें, किलोमीटर स्कीम के तहत सड़कों पर दौड़ेंगी
Sirsa News in Hindi

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: February 12, 2020, 1:33 PM IST
सिरसा डिपो को मिली आधुनिक सुविधाओं से लैश पांच बसें, किलोमीटर स्कीम के तहत सड़कों पर दौड़ेंगी
सिरसा डिपो को 17 और नई बसें भी मिलेंगी

सिरसा रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक के आर कौशल ने बताया कि अभी पांच बसें किलोमीटर स्कीम के तहत सिरसा डिपो को मिली है और शीघ्र 17 और बसें सिरसा डिपो को मिल सकती है.

  • Share this:
सिरसा. हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) में नई किलोमीटर स्कीम (Kilometer scheme) के तहत अब सिरसा में भी आधुनिक सुविधाओं से लैस बसे दौड़ेगी. सिरसा रोडवेज डिपो को किलोमीटर स्कीम के तहत 5 बसें मिली हैं, जिनमें से 4 बसों को रूट पर भेजा जा चुका है और पांचवी बस अगले दो दिनों में अपने रूट पर दौड़ेगी. इन बसों  में सुरक्षा के लिहाज से जीपीएस सिस्टम व CCTV  कैमरे लगाए गए हैं.  इन बसों को 26 रुपए 92 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से चलाया जाएगा. इन बसों में ड्राइवर ऑपरेटर का होगा और कंडक्टर रोडवेज विभाग से होगा.

सिरसा रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक के आर कौशल ने बताया कि अभी  पांच बसें किलोमीटर स्कीम के तहत सिरसा डिपो को मिली है और शीघ्र 17 और बसें  सिरसा डिपो को मिल सकती है. उन्होंने कहा कि इन बसों में सभी आवश्यक आधुनिक  सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है. सुरक्षा के लिहाज से जीपीएस सिस्टम व कैमरे भी लगाए गए हैं.

किलोमीटर स्कीम के तहत चलेंगी ये बसें

उन्होंने बताया कि इन बसों को लंबे रूट पर भेजा जाएगा. आधुनिक सुविधाओं के चलते यात्री सुरक्षित रहेंगे और किसी भी आपातकाल के समय तुरंत सूचना विभाग को मिल जाएगी. उन्होंने बताया कि  ये बसे 26 रुपए 92 पैसे  पैसे प्रति किलोमीटर चलेगी. बस को रोजाना 300 किलोमीटर के हिसाब से 9 हजार किलोमीटर प्रति महीने चलाना होगा. उन्होंने बताया कि अगर किसी वजह से बस में खराबी की वजह से या किसी अन्य कारण से 9 हजार  किलोमीटर पूरे नहीं होते हैं तो इसका खामियाजा  ऑपरेटर द्वारा वहन  किया जाएगा.

यात्रियों ने जताई खुशी

उन्होंने बताया कि  इन बसों के शामिल होने के बाद सिरसा के बसों के बेड़े में 5 बसें और शामिल हो गई है जिससे लंबे रूट के यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. इस अवसर पर यात्रियों का कहना है कि आधुनिक सुविधाओं से लैस बस में सफर करना बहुत ही बढ़िया रहेगा. सुरक्षा के लिहाज से जीपीएस सिस्टम व कैमरे लगाए गए हैं. इससे अपराधिक किस्म के लोगों पर नजर रहेगी तो वही बसों में महिलाओं की सुरक्षा बढ़ेगी. इसके साथ ही कंडक्टर अब सभी यात्रियों की टिकट भी सही तरीके से काटेंगे.

ये भी पढ़ें- मंत्रियों के लिए 10 नई फॉर्च्यूनर गाड़ियां खरीदेगी हरियाणा सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 1:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर