लाइव टीवी

सिरसा पुलिस ने नशा तस्कर नाइजीरियन को दिल्ली में किया गिरफ्तार, 100 ग्राम हेरोइन बरामद

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: December 14, 2019, 3:09 PM IST
सिरसा पुलिस ने नशा तस्कर नाइजीरियन को दिल्ली में किया गिरफ्तार, 100 ग्राम हेरोइन बरामद
पुलिस नाइजीरियाई तस्कर को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेते हुए उससे पूछताछ करेगी

सिरसा पुलिस (Sirsa Police) ने दिल्ली (Delhi) में दबिश देकर एक नाइजीरियन तस्कर (Nigerian smuggler) को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर करीब 10 लाख रुपये की 100 ग्राम हेरोइन (Hundred gram heroin) बरामद की. पुलिस उसे अदालत (Court) में पेश कर रिमांड (Police remand) पर लेने की तैयारी कर रही है.

  • Share this:
सिरसा. जिला पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक नाइजीरियाई तस्कर (Nigerian Smuggler) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने उसके कब्जे से 100 ग्राम हेरोइन (Heroin) बरामद की, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये आंकी गई है. आरोपी हेरोइन सप्लायर नाइजीरियन नागरिक की पहचान जुक्सन उर्फ इकेन के रूप में हुई है. वह पढ़ाई करने के लिए काफी समय से वीजा (Study Visa) लेकर दिल्ली (Delhi) में रह रहा था. पुलिस ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर उसके खिलाफ सिरसा के सिविल लाइन पुलिस थाना में मामला दर्ज (FIR) कर जांच शुरू कर दी है.

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को नाइजीरियाई तस्कर की बात बताई

बता दें कि सिरसा पुलिस ने दिल्ली में दबिश देकर हेरोइन सप्लायर एक नाइजीरियन को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर करीब 10 लाख रुपये की 100 ग्राम हेरोइन बरामद की है. जिला पुलिस ने गत 9 दिसंबर 2019 को गश्त के दौरान बस अड्डा सिरसा के पास से अभिषेक उर्फ अभी पुत्र गुलशन वासी रामनगर डबवाली को 120 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था. तब आरोपी अभिषेक को अदालत में पेश कर उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था. पुलिस रिमांड के दौरान हुई पूछताछ में अभिषेक ने बताया था कि वह दिल्ली में एक नाइजीरियन से हेरोइन लेकर आया था.

सिरसा पुलिस ने दिल्ली जाकर की कार्रवाई

इसके बाद बस अड्डा चौकी प्रभारी उप निरीक्षक दाता राम के नेतृत्व में एक पुलिस टीम आरोपी अभिषेक को साथ लेकर दिल्ली पहुंची और उसकी निशानदेही पर नाइजीरियन जुक्सन को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी जुक्सन ने पूछताछ में बताया कि वह पढ़ाई के वीजा पर दिल्ली आया है. पैसे कमाने के लिए वह नशे का कारोबार करने लग गया. उसने बताया कि 10 से 12 दिन पहले वह 100 ग्राम हेरोइन लेकर किसी को देने के लिए सिरसा आया था, लेकिन उसी समय पुलिस को देखकर उसने हेरोइन को पार्क में छिपा दिया. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने पार्क में छिपाए गए 100 ग्राम हेरोइन बरामद कर ली और जुक्सन के खिलाफ सिविल लाइन थाना सिरसा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया.

सिरसा के डीएसपी राजेश कुमार के अनुसार नाइजीरियन व्यक्ति के पासपोर्ट के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा.


पुलिस नाइजीरियाई तस्कर को रिमांड पर लेगीपुलिस के अनुसार आरोपी को अदालत में पेश कर उसे रिमांड पर लिया जाएगा. रिमांड के दौरान हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. सिरसा के डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि सिरसा पुलिस ने कुछ दिन पहले एक नशे के तस्कर को पकड़ा था जिसने पूछताछ के दौरान एक नाइजीरियन व्यक्ति से नशा लेने की बात स्वीकार की थी. इसके बाद नाइजीरियन व्यक्ति को सिरसा पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि सिरसा पुलिस ने उसके कब्जे से 100 ग्राम हेरोइन बरामद की है जिसकी कीमत 10 लाख रुपये आंकी गई है. उन्होंने कहा कि नाइजीरियन व्यक्ति के पासपोर्ट के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - हिसार में बदमाशों ने पांच राउंड गोलियां चलाई, दुकानदार से मांगे 2 करोड़ रुपये

ये भी पढ़ें - राहुल गांधी के बयान पर पलटवार, रेप इन कांग्रेस कहकर चलते बने CM खट्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 3:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर