Home /News /haryana /

बेअदबी मामला: डेरा सच्चा सौदा में न विपासना इंसा मिलीं, न नैन; खाली हाथ लौटी SIT

बेअदबी मामला: डेरा सच्चा सौदा में न विपासना इंसा मिलीं, न नैन; खाली हाथ लौटी SIT

डेरा में न तो विपासना इंसा मिली और न ही डॉ. पीआर नैन मिले.

डेरा में न तो विपासना इंसा मिली और न ही डॉ. पीआर नैन मिले.

SIT reached Dera Sacha Sauda: डेरे के वकील ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए पंजाब चुनाव के दौरान दबाव बनाने के भी आरोप लगाए. एसआईटी प्रभारी लुधियाना रेंज के आईजी सतिंद्रपाल सिंह ने बताया कि डेरा चेयरपर्सन और वाइस चेयरमैन को तीन बार नोटिस भेज चुके हैं, लेकिन दोनों ही जांच में शामिल नहीं हो रहे.

अधिक पढ़ें ...

सिरसा. बेअदबी मामले में जांच कर रही पंजाब पुलिस की एसआईटी डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसा और वाईस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन से पूछताछ करने से लिए सिरसा के डेरा सच्चा सौदा पहुंची. इस एसआइटीम में SIT हेड IG एसपीएस परमार, एसएसपी मुखविंदर सिंह सहित पंजाब पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे. सबसे पहले एसआटी सिरसा पहुंची. यहां से सिरसा के एसपी डॉ. अर्पित जैन और डीएसपी संजय कुमार के साथ टीम करीब 1 बजे डेरा सच्चा सौदा पहुंची.

टीम डेरा सच्चा सौदा के एडम ब्लॉक में करीब डेढ़ घंटे तक रही. लेकिन डेरा में न तो उन्हें विपासना इंसा मिली और न ही डॉ. पीआर नैन मिले. आईजी एसपीएस परमार ने कहा की डेरा में वो नहीं मिले हैं. डेरा मैनेजमेंट ने उन्हें कहा कि कुछ दिनों में उन्हें एसआईटी के समक्ष पेश कर दिया जायेगा. वहीं डेरा की तरफ से उनके वकील केवल सिंह बराड़ का कहना है कि बेअदबी मामले में डेरा श्रद्धालुओं की कोई भूमिका नहीं है. ये सब राजनीति के चलते डेरा को बदनाम किया जा रहा है.

3 बार SIT भेज चुकी है नोटिस

गौरतलब है की इससे पहले 3 बार एसआईटी की तरफ से डेरा की चेयरपर्सन विपासना इंसा और वाईस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन को जांच में शामिल होने का नोटिस भेजा जा चुका है. नोटिस भेजने के बावजूद ये एसआइटी के समक्ष पेश नहीं हुए तो आज एसआईटी टीम के अधिकारी खुद डेरा पहुंचे. लेकिन उन्हें ये बताया गया कि वो मेडिकल फिट नहीं है. इस वजह से वो छुट्टी पर हैं.

तीन और लोगों को ढूंढने गई थी एसआईटी

एसआईटी हेड एसपीएस परमार का कहना है की चेयरपर्सन विपासना इंसा और वाइस चेयरमैन डॉ पीआर नैन वो हमें नहीं मिले. इसके अलावा इस मामले में कोर्ट से तीन लोग पीओ घोषित किये गए हैं. उन्हें खोजने के लिए भी हम डेरा में कई जगह गए वो भी नहीं मिले. उन्होंने कहा कि डेरा मैनेजमेंट की तरफ से कहा गया है कि 3-4 दिन में इनको एसआईटी के समक्ष पेश किया जायेगा. अगर नहीं आते तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

डेरा के वकील की सफाई

डेरा के अधिवक्ता केवल सिंह बराड़ का कहना है की चेयरपर्सन विपासना इंसा और वाइस चेयरमैन डॉ पीआर नैन मेडिकल फिट नहीं हैं, इसके चलते वो डेरा में नहीं है. इसकी जानकारी टीम को दी गई. उन्होंने कहा की बेअदबी मामले में डेरा को बदनाम किया जा रहा है. गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करना तो दूर की बात है, ऐसा सोचना भी पाप है. उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी डेरा प्रेमी की भूमिका नहीं है. ये सब डेरा को बदनाम करने की सियासी साजिश है.

Tags: Dera Sacha Sauda, Gurmeet Ram Rahim Singh, Punjab Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर