सिरसा के गांव ओढ़ां के पास आसमानी बिजली गिरी, 20 भेड़-बकरियों की मौत

सिरसा में आसमानी बिजली का कहर

Sky Lightning in Sirsa: सिरसा के कालांवाली में दीवार गिरने से तीन मजदूर घायल हो गए, जबकि बिजली गिरने से 20 भेड़ व बकरियों की मौत हो गई.

  • Share this:
    सिरसा. हरियाणा के सिरसा (Sirsa) जिले आसमानी बिजली (Sky Lightning) का कहर देखने को मिला. जिले का कालांवली क्षेत्र के गांव ओढ़ां के पास आसमानी बिजली गिरने से 20 भेड़-बकरियां मर गई. कालांवाली गांव निवासी देसराज के पशु बाड़े में बंधी भेड़ों पर बिजली गिरी है. बताया जाता है कि 20 भेड़ मर गई और वह खुद दूर होने के कारण बाल-बाल बच गया. जिस समय ये हादसा हुआ चरवाहा भेड़ बकरियों का चारे लाने के लिए गया हुआ था.

    वहीं जिले में लगातार दो दिन हुई बरसात ने प्रशासन की पोल खोल कर रख दी. सिरसा शहर कई इलाकों में 3 से 4 फुट तक बरसाती पानी जमा हो गया और लोगों के घरों में पानी घुस गया. सड़कों पर बरसाती पानी जमा होने से लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़. तेज आंधी के साथ शनिवार सायं से शुरू हुई बरसात रविवार सुबह साढ़े 9 बजे तक जारी रही.

    कई इलाके अंधेरे में डूबे रहे

    तेज अंधड़ के कारण जिला में सैकड़ों पेड़ टूट कर सड़कों पर गिर गए और सैकड़ों बिजली के पोल भी टूट गए. शनिवार सायं से ही कई इलाके अंधेरे में डूबे रहे और रविवार देर शाम तक बिजली आपूर्ति ठप रही. वहीं खाजाखेड़ा में दो महीने पहले बनाया गया पशुओं के लिए 12 फुट एरिया वाला लेंटर गिर गया. गनीमत यह रही कि कहीं इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ.

    बरसात किसानों के लिए फायदेमंद

    वहीं जिले के कई इलाकों में बिजली गुल होने से पानी की आपूर्ति भी नहीं हो पाई. हालांकि बरसात से गर्मी से काफी राहत मिली और तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आई. बरसात उन किसानों के लिए फायदे मंद रहेगी जो धान की फसल करते हैं. बरसात होने के बाद धान उत्पादक किसानों ने खेत तैयार करने शुरू कर दिए हैं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.